SSC JE Recruitment 2019: एसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, सीधे यहां से करें आवेदन

1



SSC JE Recruitment 2019: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और क्वांटिटी सर्वेइंग एंड कॉन्ट्रैक्ट्स) भर्ती परीक्षा, 2019 का नोटिस अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर, 13 अगस्त, 2019 को जारी कर दिया है। SSC ने भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों / विभागों / संगठनों के लिए कनिष्ठ अभियंता (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और क्वांटिटी सर्वेक्षण और संविदा) की भर्ती के लिए एक प्रतियोगी परीक्षा आयोजित करेगा। आवेदन करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी को रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन चार चरणों में पूरा होगा, जिसमें सभी बेसिक डिटेल्स आवेदन के लिए भी समान होंगी।
SSC JE Recruitment 2019 Notification के लिए यहां क्लिक करें
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट – https://ssc.nic.in/ पर एसएससी जेईई भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। SSC JE पद के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर, 2019 है। आवेदन करने से पूर्व अभ्यर्थी पात्रता संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ लेवें।
SSC JE 2019 Exam Pattern एसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा में दो पेपर शामिल होंगे – पेपर I (कंप्यूटर आधारित परीक्षा) और पेपर- II (वर्णनात्मक प्रकार)
पेपर I(i) जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग(ii) सामान्य जागरूकता(iii) पार्ट-ए जनरल इंजीनियरिंग (सिविल एंड स्ट्रक्चरल)
पार्ट-बी जनरल इंजीनियरिंग (इलेक्ट्रिकल)
पार्ट-सी जनरल इंजीनियरिंग (मैकेनिकल)
पेपर IIपार्ट-ए जनरल इंजीनियरिंग (सिविल एंड स्ट्रक्चरल)पार्ट-बी जनरल इंजीनियरिंग (इलेक्ट्रिकल)पार्ट-सी जनरल इंजीनियरिंग (मैकेनिकल)
SSC JE Bharti 2019 Important Dates
ऑनलाइन आवेदन 13.08.2019आवेदन की अंतिम तिथी 12.09.2019शुल्क भुगतान की अंतिम तिथी -14.09.2019
SSC JE Recruitment 2019
उम्मीदवार को मैट्रिकुलेशन / सेकेंडरी सर्टिफिकेट में दर्ज नाम और जन्मतिथि को सही से लिखना होगा। यदि नाम और जन्म तिथि में कोई भिन्नता देखी जाती है, तो उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी। उम्मीदवारों को अपने स्वयं के हित में सलाह दी जाती है कि वे अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करें। वेबसाइट पर अंतिम तिथि के नजदीक भारी लोड के कारण लॉगिन होने में समस्या का सामना करना पड़ सकता है।
 

ये भी पढ़े
1 की 27



Source link

قالب وردپرس

टिप्पणियाँ

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More