गहलोत बोले, कांग्रेस बीजेपी सरकार के काले कारनामों को जनता के सामने लाएंगी

0
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

जयपुर। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने केन्द्र की मोदी एवं प्रदेश की वसुंधरा सरकार पर जनता से वादा खिलाफी करने और राज्य में भ्रष्टाचार को खुली छूट देने एवं कानून व्यवस्था चौपट होने जाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के काले कारनामों का चिट्ठा जनता के सामने रखा जाएगा।

गहलोत ने सोमवार को यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार ने अपना कर्तव्य पूरा नहीं किया और इसके चलते प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट हो गई, बच्चियों के साथ दुष्कर्म, चोरी, पुलिस पर हमला और बजरी माफिया को छूट देने से हालात गंभीर बन गए।

उन्होंने कहा कि बजरी मामले में कुछ पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है, यह कदम पहले ही उठाया जाना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि अवैध बजरी खनन के लिए मासिक बंधी बंधी हुई है और यह पैसा ऊपर तक पहुंचता हैं, ऐसा क्यों होने दिया गया।

उन्होंने कहा कि लोगों में आक्रोश है और जयपुर के विभिन्न इलाकों में लोग एक साथ हड़ताल पर चले जाते है और मुख्यमंत्री इंतजार करती रही कि चुनाव आचार संहिता लगे और इनका पीछा छूटे। इससे प्रदेश में गंभीर हालात बन गए और सरकार के खिलाफ लोगों में आक्रोश साफ नजर आने लगा हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य में स्वाईन फ्लू, डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया के सैंकड़ों मरीज अस्पतालों में आ रहे हैं इस वर्ष अब तक स्वाईन फ्लू के 196, डेंगू के पांच, टाइफस के 30 और मलेरिया से एक व्यक्ति की मौत हो चुकी हैं। इसके अलावा जीका वायरस के प्रकोप से हड़कम्प मचा हुआ हैं और इसके भी सैंकड़ों मरीज हो गए। अस्पतालों में दवाईयां उपलब्ध नहीं हैं।

ऐसे में सरकार को ज्यादा ध्यान देने की जरुरत हैं। उन्होंने पूर्ववर्ती केन्द्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार की महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) को एक क्रातिकारी कदम बताते हुए कहा कि अब इस कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही है और इसके तहत लोगों को काम नहीं दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि करोड़ों लोगों को रोजगार देने, खाते मेंपन्द्रह लाख आने तथा कालाधन वापस लाने के वादे किए गए लेकिन कुछ नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि राज्य को केन्द्र से पैसे नहीं मिल रहे हैं और हालात गंभीर हैं।उन्होंने कहा कि अब राज्य में चाहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह आये अब कुछ नहीं होने वाला है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी कुछ दिन पहले चेहरा सामने रखकर चुनाव लड़ने की बात कर रही थी और अब चेहरा गायब हो गया और उसकी जगह कमल का फूल हो गया। उन्होंने कहा कि जनता को भ्रमित किया जा रहा है और जनता पिछली बार धोखा खा चुकी हैं।

उन्होंने कहा कि लड़ाकू विमान राफेल सौदे का मुद्दा इस बार मोदी सरकार को ले डूबेगा। उन्होंने कहा कि 75 साल पुरानी एवं अनुभवी कंपनी को छोड़कर 10 दिन पुरानी को राफेल का करार दे दिया, 526 करोड़ की सौलह सौ करोड़ में विमान खरीदने का सौदा कर लिया गया, अब उनके पास जवाब नहीं हैं। उन्होंने कहा कि उनके वायदे धरे रह गये और महंगाई कहां पहुंच गई।

पेट्रोल-डीजल के कम किए दाम पन्द्रह दिन बाद ही खत्म हो गए। उन्होंने कहा कि रुपए की स्थिति डालर के मुकाबले 74 पहुंच गई। इन सब कारणों से मोदी ने अब चुप्पी साध ली हैं और सरकार जवाब देने से कतरा रही हैं। उन्होंने कहा कि अब मोदी का ग्राफ भी नीचे आ गया हैं और प्रदेश में राजे से लोग व्यक्तिगत नाराज हैं, क्योंकि लोगों के साथ धोखा हुआ है।

उन्होंने राज्य में बीजेपी सरकार पर चुनाव आचार संहिता का खुल्ला उल्लंघन करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि कमल के फूल अंकित पर्ची उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से लोगों को बांटी जा रही है। पीओएस मशीन पर भी कमल का चिह्न बना हुआ हैं। उन्होंने कहा कि भामाशाह कार्ड पर राजे का फोटो लगा हुआ हैं।

Source link

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

You might also like More from author

Comments

Loading...
%d bloggers like this: