भगवद् गीता में है दुनिया की सभी समस्याओं का समाधान: मोदी

0
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगवद् गीता को जीवनग्रंथ बताते हुए कहा है कि इसमें दुनिया की सारी समस्याओं का समाधान है और उनकी सरकार गीता के संदेश के मुताबिक सभी को न्याय देने के लिए काम कर रही है। मोदी ने मंगलवार को यहां इस्कॉन मंदिर में दुनिया की सबसे बड़ी और 800 किलोग्राम वजनी भगवद् गीता का लोकार्पण करते हुए कहा कि यह महान ग्रंथ दुनिया के लिए भारत का सबसे बड़ा उपहार है।

सबको न्याय मिले और सभी वर्गों का हित हो, भगवद गीता के इस संदेश के साथ उनकी सरकार जनता के हित में फैसले लेती रही है। उन्होंने कहा कि गीता धर्मग्रंथ ही नहीं जीवन ग्रंथ भी है और इसमें दुष्ट आत्माओं को दंडित करने का संदेश है। यह महान ग्रंथ शांति का संदेश देता है और सबको लोकहित में काम करने के लिए प्रेरित करता है।

इस महान ग्रंथ पर लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक ने 'गीता रहस्य नाम से पुस्तक लखी थी और उसी का गुजराती अनुवाद पढकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने सरल भाषा में गीता का संदेश देते हुए एक और पुस्तक लिखी थी जिसकी प्रति उन्होंने ( मोदी) अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को भेेंट की थी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय प्राचीन ज्ञान जितना प्रचुर है उस रूप में वह अभी दुनिया के सामने आना बाकी है और इसे सबके सामने लाया जाना चाहिए। इससे भारत के प्राचीन दिव्य ज्ञान में दुनिया की रुचि और बढेगी और विश्व में शांति का मार्ग और प्रसस्त होगा। मोदी इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मेट्रो से गए थे।

वह शाम को 4 बजकर 25 मिनट पर वायलट लाइन के खान मार्किट स्टेशन से मेट्रो में सवार हुए और चार बजकर 38 मिनट पर नेहरू प्लेस मेट्रो स्टेशन पर उतरे। इस्कॉन मंदिर पहुंचकर उन्होंने विश्व इस सबसे बड़े ग्रंथ के पन्ने भी पलटे और कहा कि भगवान कृष्ण की इस अमर वाणी को छोटी से छोटी गीता से दुनिया की सबसे बड़ी गीता के माध्यम से दिया जा रहा है।

Source link

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

You might also like More from author

Comments

Loading...
%d bloggers like this: