ट्रंप को झटका, संसद ने यमन युद्ध में सऊदी अरब को दी जाने वाली अमेरिकी मदद खत्म की

0
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

SHARE

Tweet

Follow Press24NewsLive

प्रेस24 न्यूज़ – Press24 News, KNMNवाशिंगटन। अमेरिकी सांसदों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और सऊदी अरब के साथ उनके गठबंधन को झटका देते हुए यमन में खाड़ी देश के युद्ध प्रयासों में अमेरिका की संलिप्तता को खत्म करने के पक्ष में मतदान किया। अमेरिकी सदन ने बुधवार को 177 के मुकाबले 248 मतों से ऐतिहासिक विधेयक को पारित कर दिया।

जिसके बाद राष्ट्रपति को 30 दिनों के भीतर यमन से अमेरिकी सशस्त्र बलों को हटाना होगा। यमन में वर्षों से चल रहे संघर्ष में हजारों नागरिक मारे जा चुके हैं। विधेयक के पक्ष में 18 रिपब्लिकन सांसदों ने भी डेमोक्रेट्स का साथ दिया। मतदान से सीनेट पर कदम उठाने का दबाव बढ़ गया है।

सीनेट ने भी पिछले साल ऐसा ही विधेयक पारित किया था लेकिन तब रिपब्लिकन के नियंत्रण वाला सदन इस पर मतदान नहीं करा पाया था जिससे यह विधेयक निष्प्रभावी हो गया। वर्तमान में सदन में डेमोक्रेट्स का नियंत्रण है। वर्षों से अमेरिकी सैन्य हस्तक्षेपों का विरोध कर रहे डेमोक्रेट सांसद रो खन्ना ने ट्विटर पर कहा कि सदन में मेरा प्रस्ताव पारित होने के साथ हम इस मानवीय प्रलय में अपनी संलिप्तता खत्म करने के करीब हैं। रिपब्लिकन सांसदों ने राष्ट्रपति की, सीरिया और अफगानिस्तान से सैनिकों को वापस बुलाने की योजना समेत अन्य विदेश नीति विवादों पर भी अंसतोष जताया।

फिल्मफेयर ग्लैमरस और स्टाइल अवार्ड के रेड कार्पेट पर इन अभिनेत्रियों ने बिखेरा अपनी अदाओं का जलवा

भारत की सेना होने वाली है और भी सशक्त मजबूत, रूस के साथ पीएम मोदी सरकार ने किया ये करार

राज्यसभा का बजट सत्र हुआ खत्म, तीन तलाक और सिटिजनशिप बिल पास नहीं करवा पाई मोदी सरकार
प्रेस24 न्यूज़ – Press24 News, KNMN

 

Source link

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

You might also like More from author

Comments

Loading...
%d bloggers like this: