इस मामले में जियो को पीछे छोड एयरटेल रहा टॉप पर, जानिए

0
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रेस24 न्यूज़ – Press24 News, KNMNइंटरनेट डेस्क। Relince Jio ने 4जी उपलब्धता के मामले में साल 2018 की दूसरी छमाही में शीर्ष पर रही है। इसके साथ ही कंपनी की 4जी सेवा की उपलब्धता 98.8 फीसदी है। इस बात की जानकारी ऊकला की एक रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को दी गई है। तो इसके साथ ही भारतीय 4जी उपलब्धता का विश्लेषण: 15 बडे शहरों समेंत नाम की एक रिपोर्ट के अनुसार एयरटेल 90 फीसदी उपलब्धता के साथ दूसरे नंबर पर है। 



इस रिपोर्ट में बताया गया है कि देश के स्तर पर जियो की 98.8 प्रतिशत प्रभावशाली उपलब्धता है। इसका आशय यह है कि जियो यूजर्स सर्वेक्षण में शामिल 98.8 प्रतिशत स्थानों पर एलटीई सेवाएं को प्राप्त कर स​कते है। जबकि वहीं एयरटेल की उपलब्धता 90 प्रतिशत, वोडाफोन की 84,6 प्रतिशत और आइडिया की 82.8 प्रतिशत रहा है। 

 What does cellular availability in India currently look like? We dive into the data to find out: https://t.co/6taCDC2mqh— Speedtest by Ookla (@Speedtest) February 11, 2019

गौरलतब है कि पिछले साल के अगस्त माह में वोडाफोन और आइडिया का विलय हो गया था। लेकिन अभी भी दोनों ब्रांड अलग—अलग अपनी सेवाएं दे रहे है। रिपोर्ट में बताया गया है कि अगर इसमें बदलावा हुआ होता, तो हम अपने सभी यूजर्स को बेहतर सामान्य उपलब्धता होती, क्योंकि दोनों ही ब्रांड के कवरेज एक—दूसरे के पूरक है। 


दरअसल, ऊकला की रिपोर्ट में बताया गया है कि स्पीड के मामले में एयरटेल की स्पीड सबसे तेज रही है। चाहे यूजर्स एलटीठ्र पर हो या नहीं हो। एयरटेल का 4जी एलटीई स्कोर 11.23 रहा, तो वहीं वोडाफोन का 9.13, जियो का 7.11 और इसके बाद आइडिया का 7.02 का रहा है। तो वहीं ट्राई की 4जी स्पीड की रिपोर्ट में बताया गया है कि जियो डाउनलोडिंग स्पीड के मामले में पहले नंबर पर रही है। 
प्रेस24 न्यूज़ – Press24 News, KNMN

 

Source link

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

You might also like More from author

Comments

Loading...
%d bloggers like this: