संसद के सेंट्रल हॉल में लगी पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीर

0
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रेस24 न्यूज़ – Press24 News, KNMNनई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीर संसद के सेंट्रल हॉल में लगी है। आज इस तस्वीर का आनावरण राष्ट्रपति रामनाथ कोविंछ ने किया है। इस दौरान वहां उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू, पीएम नरेंद्र मोदी और दूसरे दलों के नेता भी मौजूद थे। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अटल जी के जीवन पर बहुत से बातें की जा सकती है। ऐसे व्यक्तित्व बहुत कम होते है। व्यक्तिगत हित के लिए कभी अपना रास्ता न बदलना, ये अपने आप में सार्वजनिक जीवन में हम जैसे कई कार्यकर्ताओं के लिए बहुत कुछ सीखने जैसा है। 


इसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि वाजपेयी ने राजनीति में उतार चढ़ाव देखा, हार—जीत हुई, लेकिन आदर्शों से कभी समझौता नहीं किया। इसका कभी ना कभी परिणाम मिलता है। इसके बाद पीएम ने बताया कि पूर्व पीएम वाजपेयी के भाषण की चर्चा होती है। लेकिन उनकी खामोशी आज के समय में मनोविज्ञान की नजर से रिसर्च करने की बात है। 

 Delhi: A portrait of former Prime Minister Atal Bihari Vajpayee unveiled at the Central Hall of Parliament by President Ram Nath Kovind. pic.twitter.com/kKsFn8e2RP— ANI (@ANI) February 12, 2019

पीएम ने कहा कि जितनी ताकत उनके भाषण में थी, उतना ही अधिक प्रभाव उनकी खामोशी में था। जब वे सभा में बोलते हुए, वे कुछ पल के लिए शांत हो जाया करते थे, तब भी लोगों में संदेश चला जाता ​था। इस युग में भी कब बोलना है, कब मौन रहना है, यह सीखने जैसा है। 


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने तस्वीर का अनावरण करने के बाद कहा कि वाजपेयी सार्वजनिक जीवन की पाठशाला थे। जिन्होंने दलगत राजनीति के बीच स्वंय को सदा संकीर्णता से ऊपर रखा और राष्ट्रसेवा के भाव से काम किया। 
प्रेस24 न्यूज़ – Press24 News, KNMN

 

https://platform.twitter.com/widgets.js

Source link

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

You might also like More from author

Comments

Loading...
%d bloggers like this: