प्रयागराज जाने से अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोका, ​सीएम ने बताया कानून व्यवस्था का खतरा

0
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रेस24 न्यूज़ – Press24 News, KNMNप्रयागराज। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर इलाहाबाद विश्वविद्यालय जाने से रोक​ दिया है। इसके बाद समजावादी पार्टी के कार्यकर्ता भड़क गए। फिर सपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भर में कई जगह धरना प्रदर्शन भी किया। यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बाद में ट्वीट करके यह कहा कि एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से सरकार इतनी डर रही है कि मुझे लखनऊ हवाई अड्डे पर रोका जा रहा है। तो वहीं एक और ट्वीट में कहाकि बिना किसी लिखित आदेश के मुझे एयरपोर्ट पर रोका गया। पूछने पर भी स्थिति साफ करने में अधिकारी असफल रहे। छात्रसंघ कार्यक्रम में जाने से रोकना का मात्र एक मकसद युवाओं के बीच समाजवादी विचारों और आवाज को दबाना है। 

 


एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से सरकार इतनी डर रही है कि मुझे लखनऊ हवाई-अड्डे पर रोका जा रहा है! pic.twitter.com/eaNrUQX1SX
— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) February 12, 2019

तो वहीं इस बात को लेकर विधान परिषद में जमकर हंगामा हो गया। सपा विधायकों ने वेल में आकर हंगामा करते हुए योगी सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाए। 

 


UP CM on Akhilesh Yadav stopped at Lucknow Airport: SP should refrain from its anarchist activities. Allahabad University requested that Akhilesh Yadav’s visit may create law & order problem because of the dispute between student organisations. Hence the government took this step pic.twitter.com/hw8IhXU6ux
— ANI UP (@ANINewsUP) February 12, 2019

हालांकि अब योगी आदित्यनाथ ने इस मामले पर कहा है कि अखिलेश के वहां जाने से कानून —व्यवस्था की समस्या पैदार हो सकती थी। इसके बाद यूपी के सीएम ने कहा कि यूनिवर्सिटी ने खुद इस बारे में उनसे अनुरोध किया था कि सपा अध्यक्ष के दौरे से यहां छात्र संगठनों के बीच विवाद पैदा हो सकता है। तो कानून व्यवस्था को लेकर हालात खराब हो सकते है। ऐेेसे में सरकार ने उन्हें इलाहाबाद यूनिवर्सिटी जाने से रोकने का फैसला किया। 

 

 


Extremely condemnable that Samajwadi Party President and former UP Chief Minister Akhilesh Yadav was stopped at Lucknow airport today in order to prevent him from attending programme in Allahabad. This is anti-democratic and an example of total dictatorship of BJP government.
— Mayawati (@Mayawati) February 12, 2019

दरअसल, इससे पहले अखिलेश यादव को  लखनऊ एयरपोर्ट पर रोके जाने पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। मायावती ने ट्वीट के माध्यम से कहा है कि यह एक अलोकतांत्रिक एंव आपत्तिजनक तरीका है। जो कि भाजपा सरकार की तानाशाही को दर्शाता है। 

 
प्रेस24 न्यूज़ – Press24 News, KNMN

 

https://platform.twitter.com/widgets.js

Source link

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

You might also like More from author

Comments

Loading...
%d bloggers like this: