होडल राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन

0
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

रक्तदान एक महादान है। इंसान ने जीवन से जुड़ी हर समस्या को जाना और इसको दूर करने के लिए नित नये आविष्कार भी किये, लेकिन जीवन रूपी इस शरीर को चलाने के लिए जिस रक्त की आवश्यकता पड़ती है उसका अविष्कार नहीं हो सका है, इसलिए किसी भी इन्सान के अंदर रक्त की कमी को दूसरे इन्सान के रक्त से ही पूरा किया जा सकता है।        

हरियाणा के खाद्य एवं आपूर्ति राज्य मंत्री कर्णदेव कांबोज ने यह बात रविवार को गांव बंचारी के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयुष हैल्थ एण्ड एजुकेशन सोसाइटी, संकट मोचन जनकल्याण सेवा समिति एवं ग्राम पंचायत बंचारी द्वारा आयोजित एक रक्तदान शिविर को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि युवा और स्वस्थ व्यक्ति द्वारा किए गए रक्तदान से उन्हें कोई नुकसान नहीं होता है। बीमार के लिए रक्तदान जीवन की आशा है । रक्तदान से बढ़कर कोई बड़ा दान नहीं। रक्तदान करने वाले की सेहत पर भी कोई बुरा असर नहीं होता है।

रक्तदान से किसी जरुरतमंद बीमार व्यक्ति की जिन्दगी को बचाया जा सकता है। उन्होंने आयुष हैल्थ एण्ड एजुकेशन सोसाइटी को 03 लाख रुपये  देने की घोषणा की। इसके अतिरिक्त उन्होंने अपने वेतन से दाऊजी मन्दिर के लिए 31 हजार रुपये देने की घोषणा की। ग्रामीणों द्वारा रखी गई मांगों को पूरा करवाने का आश्वासन भी दिया।रक्तदान शिविर में 82 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। उन्होंने कहा कि देश मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में  देश और प्रदेश हर मजबूती में आगे बढ़ रहा है। हर वर्ग हर क्षेत्र का पूर्ण विकास हो रहा है। सबका साथ-सबका विकास की भावना से कार्य किया जा रहा है।

आज जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति को सीधा मिल रहा है। प्रदेश सरकार द्वारा अन्त्योदय सरल केन्द्रों पर 37 विभागों की 485 सेवाएं एक साथ ऑनलाइन कर दी गई है। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन अरोग्य योजना के तहत परिवारों को स्वास्थ्य लाभ मिल रहा है।    इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, आयुष हैल्थ एण्ड एजुकेशन सोसाइटी की चेयरपर्सन वीर ममता चौहान, रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव बिजेंद्र सौरोत,गांव बंचारी के सरपंच राजेन्द्र सिंह  के अलावा भंवर श्याम, अजय जाखड़,सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

You might also like More from author

Comments

Loading...
%d bloggers like this: