भाजपा ने किया समाज को जात-पात के नाम पर बांटने का काम : ललित भड़ाना

0
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.


कांग्रेस ओबीसी प्रदेशाध्यक्ष ने निकाली ‘सत्ता परिवर्तन पदयात्रा’

हरियाणा कांग्रेस ओबीसी सैल के अध्यक्ष ललित भड़ाना ने कहा है कि केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार जनाकांक्षाओं पर पूरी तरह से असफल साबित हुई है। सरकार ने साढ़े चार साल केवल लोगों को झूठ और जुमले सुना-सुनाकर विकास से दूर रखा है परंतु अब जनता भाजपा की नीति और नीयत को भली भांति जान चुकी है और आने वाले लोकसभा व विधानसभा चुनावों में इस सरकार को वोट की चोट से जवाब देने का काम करेगी। भड़ाना रविवार को एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के सेक्टर-55 में ‘सत्ता परिवर्तन पदयात्रा’ के शुभारंभ अवसर पर आयोजित सभा में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने चुनावों के दौरान प्रदेश की जनता से 157 वायदे किए थे परंतु उन वायदों को आज तक पूरा नहीं किया गया बल्कि केवल कागजों में विकास की बड़ी-बड़ी बातें करके लोगों को गुमराह करने का काम किया है।

भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के चलते आज किसान, मजदूर, बेरोजगार, मजदूर, व्यापारी व दुकानदार हर वर्ग प्रताडि़त हो रहा है और भाजपा सरकार को सत्ता से बेदखल करने का मन बना चुका है। उन्होंने कहा कि भाजपा समाज को बांटकर शासन करने वाली पार्टी है, इस सरकार में लोगों को जात-पात के नाम पर बांटने का काम किया है, जबकि कांग्रेस की सोच सदैव सभी वर्गाे को साथ लेकर चलने की रही है।

उन्होंने देश में जहां राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस निरंतर मजबूत हो रही है वहीं हरियाणा में सीएलपी लीडर किरण चौधरी संघर्ष करके संगठन को मजबूत करने में जुटी है। उन्होंने कहा कि वह भी प्रदेश की 90 विधानसभाओं में दौरे करके ओबीसी समाज को एकजुट करके कांग्रेस के समर्थन में लाने का अभियान शुरु करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 28 हजार ओबीसी वर्ग के पद रिक्त पड़े है, जिस पर अभी तक सरकार ने भर्तियां नहीं की है, जल्द ही इस मुद्दे को लेकर ओबीसी समाज एकजुट होकर सरकार के खिलाफ बड़ा जनांदोलन छेडऩे का काम करेगा। 

इसके उपरांत ललित भड़ाना ने ओबीसी कार्यकर्ताओं के साथ पदयात्रा निकाली। यह पदयात्रा सेक्टर-55 बाजार से आरंभ होकर संजय कालोनी, जवाहर कालोनी, पर्वतीया कालोनी, डबुआ कालोनी, नंगला एंक्लेव, नैन चौक से होकर गुजरी, जहां-जहां समाज के हर वर्ग के इस यात्रा का भरपूर स्वागत किया। इस दौरान ललित भड़ाना ने लोगों को केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों से अवगत करवाया और व्यापारियों व दुकानदारों की समस्याओं को भी जाना। इस दौरान उन्होंने कहा कि एनआईटी में जगह-जगह जनसमस्याएं व्याप्त है, गंदगी व टूटी सडक़ें इस क्षेत्र के विकास की कहानी को स्वयं बयां कर रही है।

उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर सभी समस्याओं का पहली कलम से समाधान किया जाएगा। इस मौके कांग्रेसी नेता राजेश आर्य, एनआईटी ओबीसी कांग्रेस अध्यक्ष सफरुद्दीन, सूरज गोसांई, नरेंद्र पांचाल, सचिन शर्मा, फहीम खान, सुरेश भारद्वाज, आशीष भाटी, सुंदर चौधरी, नरेंद्र लोहिया, नंदराम, डींगराम, चंद्रहाथ नंबरदार, भोपाल सिंह गोसांई, हारुन खान, रहीम खान, सुनील प्रजापति, विपिन यादव, श्रीनाथ यादव, सूरज पाण्डेय, अर्जुन शर्मा, तरुण गुप्ता, असगर अली, मनीष दुआ, गुरमीत सिंह, इंद्रपाल ढाका, हरबीर सिंह आदि सैकड़ों लोग मौजूद थे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

You might also like More from author

Comments

Loading...
%d bloggers like this: