IND VS NZ: रायुडू-पांड्या के दम पर इंडिया ने 4-1 से जीती सीरीज

0
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

वेलिंगटन। मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाटी रायुडू की 90 रन की शानदार पारी और आलराउंडर हार्दिक पांड्या (45 रन और दो विकेट) के बेहतरीन हरफनमौला खेल से भारत ने न्यूजीलैंड को पांचवें और अंतिम वनडे में रविवार को 35 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज 4-1 से जीत ली।

भारत ने खराब शुरुआत से उबरते हुए 49.5 ओवर में 252 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और मेजबान टीम की चुनौती को 44.1 ओवर में 217 रन पर निपटा दिया। भारत ने इस तरह हेमिल्टन में चौथे वनडे में मिली हार का बदला चुकाया और शानदार अंदाज में सीरीज अपने नाम की।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन भारत की शुरुआत खौफनाक रही और उसने 10 वें ओवर तक अपने चार विकेट मात्र 18 रन पर गंवा दिए। रोहित दो, शिखर धवन छह, शुभमन गिल सात और महेंद्र सिह धोनी एक रन बनाकर आउट हुए।

इन हालात में हेमिल्टन का प्रेत भारतीय टीम पर फिर मंडराता दिखाई दे रहा था जहां भारतीय टीम मात्र 92 रन पर लुढ़क गई थी। लेकिन इसके बाद रायुडू ने 90, विजय शंकर ने 45, केदार जाधव ने 34 और पांड्या ने 45 रन बनाकर भारत को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचा दिया।

भारत ने आखिरी पांच ओवर में चार विकेट गंवाए लेकिन इस दौरान पांड्या के पांच जबरदस्त छक्कों की बदौलत 54 रन भी बटोरे। रायुडू ने 113 गेंदों पर 90 रन में आठ चौके और चार छक्के लगाए। शंकर ने 64 गेंदों पर 45 रन में चार चौके लगाए।

जाधव ने 45 गेंदों पर 34 रन में तीन चौके लगाए। भारत के सात विकेट 203 रन पर गिर चुके थे और यहां भारत को एक अच्छी पारी की जरूरत थी। पांड्या ने मात्र 22 गेंदों पर दो चौके और पांच छक्के उड़ाते हुए 45 रन ठोके और भारत को 252 तक पहुंचाया। पांड्या ने लेग स्पिनर टॉड एस्टल के पारी के 47 वें ओवर में लगातार तीन छक्के मारे।

पांड्या ने 48वें ओवर में ट्रेंट बोल्ट और 49वें ओवर में जेम्स नीशम पर भी छक्के मारे। पांड्या ने 49वें ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाया और इसी ओवर की आखिरी गेंद पर बोल्ट के शानदार कैच पर आउट हुए। भारत ने अंतिम ओवर में दो विकेट गंवाए और उसकी पारी एक गेंद शेष रहते सिमट गई।

Source link

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

You might also like More from author

Comments

Loading...
%d bloggers like this: