मनी लॉन्ड्रिंग केस में रॉबर्ट वाड्रा को मिली अंतरिम जमानत

0
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रेस24 न्यूज़ – Press24 News, KNMNनई दिल्ली। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में रॉबर्ट वाड्रा को अंतरिम जमानत मिली है। यह जमानत 16 फरवरी तक मिली है। हालांकि यह मामला प्रवर्तन निदेशालय ने दर्ज किया था। लेकिन उन्हें अब ईडी के सामने पेश होना होगा। रॉबर्ट वाड्रा के वकील ने इस केस में कोर्ट को बताया कि वाड्रा प्रवर्तन निदेशालय की जांच में 6 फरवरी को शामिल होंगे। 


आपको बता दें कि धनशोषण का यह मामला रॉबर्ट वाड्रा के करीबी सहयोगी मनोज अरोडा से जुडा हुआ है। इस मामले में रॉबर्ट वाड्रा ने गिरफ्तारी से बचने के लिए कोर्ट का रूख किया था। लेकिन रॉबर्ट वाड्रा के करीबी कहे जाने वाले मनोज अरोडा के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। लेकिन इस मामले में पहले ही मनोज अरोडा को 6 फरवरी तक के​ लिए गिरफ्तारी से अंतरिम राहत मिल चुकी है। 

Money laundering case: Robert Vadra’s lawyer KTS Tulsi ensured in Court that Vadra will join the ED investigation on February 6. https://t.co/1gbGBQo3o8— ANI (@ANI) February 2, 2019

गौरतलब है कि इससे पहले कोर्ट ने मनोज अरोडा की अग्रिम जमानत याचिका पर ईडी से दो दिन में जवाब मांगा था। इस याचिका में मनोज अरोडा ने आरोप लगाया था कि ईडी इस मामले में उन पर नियोक्ता राबर्ट वाड्रा का नाम लेने का दबाव डाल रहा है। वहीं इस पर रॉबर्ट वाड्रा ने कहा था कि उन्हें निशाना बनाया जा रहा है। वाड्रा ने कहा कि उन पर झूठा मुकदमा चलाया जा रहा है, इसमें मुझे राज​नीति का शिकार बनया गया है, लेकिन मैं डरने वालों में से नहीं हूं और मैं कानून का पालन करने वाला नागरिक हूं।


दअरसल, यह मामला लंदन स्थित एक संपत्ति खरीदने से जुडा हुआ है। जिसके मालिक ​कथित तौर पर रॉबर्ट वाड्रा है। लंदन के 12, ब्रायनसेट स्क्वायर स्थित इस संपत्ति की कीमत करीब 19 लाख पाउंड है। 
प्रेस24 न्यूज़ – Press24 News, KNMN

 

Source link

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

You might also like More from author

Comments

Loading...
%d bloggers like this: