सूचना जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा की ओर चलाया जा रहा है विशेष प्रचार अभियान..

0
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

सुरेंद्र सिंह ने बताया कि सूचना जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा की ओर से विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा –

पलवल/विक्रम वशिष्ठ 

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि सूचना जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा की ओर से विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है,  जिसके तहत विभाग की क्षेत्रीय प्रचार पार्टी जिला के गांवों में जाकर सरकार की 4 साल की उपलब्धियों का वर्णन गीतों व भजनों के माध्यम से कर रही हैं।

उन्होंने बताया कि सोमवार व मंगलवार को विभाग की भजन मडलियों ने जिला के सभी विभिन्न खंडों के राजकीय विद्यालयों और गांवों में जाकर उपस्थित स्कूली बच्चों, अध्यापकों, अभिभावकों व गांव के लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में भजनों तथा गीतों के माध्यम से अवगत कराया। राजाराम भजन मंडली ने गांव पावसर, कोट, उटावड, मालूका तथा तेजराम भजन मंडली ने गांव अलावलपुर, कटेसरा, लालपुर कदीप, सदरपुर और विक्रम सिंह भजन मंडली ने गांव बोराका, डाढका, सौंदहद, ग्वाल नगला एवं शिब्बन सिंह भजन मंडली ने गांव च्वन नगला, नाई नगला, करीमपुर, अमरौली में भजनों के माध्यम से सरकार की जनकल्याणकारी नीतियो एवं उपलब्धियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इसी क्रम में विभाग की सूचीबद्घ सुंदर शर्मा भजन मंडली ने गांव खाईका, खिल्लूका, कुमरेडा, लडमाकी तथा हरीश भजन मंडली ने गांव सतवागढी, हसनपुर, खांबी, घसेरा में गीतों व भजनों के माध्यम से लोगों को सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों, योजनाओं व परियोजनाओं के बारे में अवगत करवाया। उन्होंने लोगों से आह्वïान किया कि वे सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी नीतियों व योजनाओं का भरपूर लाभ उठाएं। 

भजन मंडली ने अपने सदस्यों के साथ मिलकर स्कूली बच्चों, अध्यापकों, महिलाओं, बुर्जगों व युवाओं को विस्तार से शिक्षा, टीकाकरण, स्वच्छता, समरसता, कन्या भ्रुण हत्या पर रोक, जिला में किए जा रहे विकास कार्यो एवं उपलब्धियों को गीतों के माध्यम से बताया। उन्होंने बीमारियों से बचाव के लिए सभी उपस्थिति से आह्वïान किया कि वे अपने आस-पास के क्षेत्र में तथा अपने घरों में साफ-सफाई रखें। उन्होंने गीतों के माध्यम से जहां एक तरफ सरकार की नीतियों को बारे में बताया वहीं दूसरी और सामाजिक बुराईयों को भी जड़मूल से समाप्त करने का आह्वान किया। स्कूली बच्चों, अध्यापकों व ग्रामीणों ने भजन मंडलियों द्वारा किए गए गीतों को ध्यान पूर्वक सुना। 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

You might also like More from author

Comments

Loading...
%d bloggers like this: