राहुल के मास्टर स्ट्रोक पर सीएम गहलोत ने खेला बड़ा दाव, कहा राजस्थान में भी लागू होगी 'न्यूनतम आय गांरटी'

0
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रेस24 न्यूज़ – Press24 News, KNMNजयपुर। देश में इस साल लोकसभा चुनाव होने है। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘न्यूनतम आय गारंटी’ को लेकर मास्टर स्ट्रोक खेला है। कांग्रेस अध्यक्ष के इस वादे पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बडा दाव खेला है। सीएम गहलोत ने कहा कि प्रदेश में सरकार इसे जल्द लागू करेगी और राज्य सरकार ने इस दिशा में काम शुरू कर दिया है। 


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बताया कि यह बहुत अच्छी योजना है। यह गरीब लोगों का हक है और सरकार इसे लागू करेगी। इसके साथ ही उन्होने कहा है कि देश में गरीबों को न्यूनमत आय की गारंटी देना गरीबी और भुखमरी मिटाने की राह में एतिहासिक कदम होगा। यह लोगों को सशक्त बनाने के लिए लागू खाद्य सुरक्षा, मनरेगा, आरटीआई और आरटीआई जैसी योजनाओं की राह में अगला कदम होगा। 

 #RahulGandhi जी की #MinimumIncomeGuaranteeकी घोषणा को मैं ऐतिहासिक घोषणा मानता हूँ। विश्व के अंदर ऐसी announcement किसी ने नहीं की होगी। गारंटी देना किसी को कि कोई भूखा नहीं सोए, मिनिमम उसकी आमदनी किसी न किसी रूप में हो, यह बहुत बड़ी बात है, राहुल जी ने ऐसा करके इतिहास बनाया है। pic.twitter.com/gvLSB53ePf— Ashok Gehlot (@ashokgehlot51) January 29, 2019

गौरतलब है कि देश में हाल ही में पांच राज्यों में विस चुनाव हुए है। इन चुनावों से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्जमाफी का ऐलान किया था। लेकिन एक बार फिर से लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी का यह वादा सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है।  कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्विटर पर ट्वीट किया कि हम एक नए भारत का निर्माण तबतक नहीं कर सकते, जबतक हमारे लाखों भाई—बहन गरीबी का दंश झेल रहे है। अगर साल 2019 में हम वोट पाकर सत्ता में आए, तो कांग्रेस गरीबी और भूख को मिटाने के लिए हर गरीब व्यक्ति के लिए न्यूनतम आय की गारंटी देने के लिए प्रतिबद्ध है। यह हमारी दृष्टि हमारा वादा है। 


दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष के लोकसभा चुनाव से पहले इस वादे को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत ने काफी खुशी जताई है। इसके साथ ही मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आगामी ​लोकसभा चुनावों में सत्ता में आने पर कांग्रेस गरीबों को न्यूनतम आय की गारंटी का अधि​कार प्रदान करेंगी। 
 
प्रेस24 न्यूज़ – Press24 News, KNMN

 

https://platform.twitter.com/widgets.js

Source link

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

You might also like More from author

Comments

Loading...
%d bloggers like this: