12 जनवरी : बस एक क्लिक में पढ़िए, दिनभर की 10 बड़ी खबरें

0
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रेस24 न्यूज़ – Press24 News, KNMNशाह ने दिया 2019 लोकसभा चुनाव के लिए ये बड़ा बयान, बीजेपी के लिए कहीं ये बातें…

नई दिल्ली। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को एक बार फिर जोर दे कर कहा कि देश की सुरक्षा, विकास और गौरव के लिए 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी का जीतना जरूरी है और इसके लिए चाहे जितने दल एकजुट होना चाहें, एकजुट हो जाएं….बीजेपी जीत दर्ज करेगी।

शाह ने कहा कि बीजेपी मुकाबले को तैयार है और भाजपा को 2019 में विजय प्राप्त करनी ही है। अमित शाह ने दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि सत्ता और स्वार्थ के गठजोड़ में जितने लोग इकट्ठा होना चाहते हैं वो एक साथ आ जाएं, भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता मोदी जी के नेतृत्व में 50 प्रतिशत तक की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि देशभर में छोटी-छोटी पार्टियों ने बीजेपी का साथ देने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि हमने सभी दलों को एकत्रित किया है। ये सभी नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश के विकास यज्ञ में समिधा डालने को तैयार हैं।

शाह ने कहा कि यहां से जाने के बाद हम सभी के लिए एक ही मंत्र है कि 2019 में भाजपा को विजयी बनाएं और नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रचंड बहुमत के साथ प्रधानमंत्री बनाएं। उन्होंने कहा कि 2019 का चुनाव देश की सुरक्षा, देश के विकास और देश के गौरव का चुनाव है। भाजपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण जैसे तीनों नासूर भारतीय राजनीति में कांग्रेस का योगदान हैं।

उन्होंने कहा कि 2014 के बाद से प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हम देश को इन तीनों नासूरों से मुक्त करने की दिशा में आगे बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी  के कार्यकर्ताओं को एक-एक वोटर के साथ मिलकर जनसंपर्क का कार्य करना है। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा, विकास और गौरव के लिए 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी का जीतना जरूरी है और इसके लिए चाहे जितने दल एकजुट होना चाहे, एकजुट हो जाएं। शाह ने कहा कि 2019 में अगर हम प्रचंड बहुमत से जीतते हैं तब 2019 के बाद लम्बे समय तक पंचायत से संसद तक हम बने रहेंगे। उत्तरप्रदेश में सपा और बसपा समेत विपक्षी दलों के साथ आने के संदर्भ में उन्होंने कहा कि यह गठबंधन सत्ता और स्वार्थ का गठबंधन है। एक बार तो मुकाबला होना ही था। ऐसे में भाजपा को विजय प्राप्त करनी ही है। 

लोकसभा चुनाव के लिए सपा-बसपा ने किया गठबंधन का ऐलान, दोनों यूपी में 38-38 सीटों पर लड़ेंगी



लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2019 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को उत्तर प्रदेश में गठबंधन का ऐलान किया। दोनों ही दल राज्य की 80 संसदीय सीटों में से 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

इस गठबंधन से दोनों ही दलों ने कांग्रेस को अलग रखा लेकिन कहा कि वे अमेठी और रायबरेली सीट पर उम्मीदवार नहीं उतारेंगे। इन सीटों का प्रतिनिधित्व क्रमश: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी करती हैं। गठबंधन ने दो अन्य सीटें छोटे दलों के लिए छोड़ी हैं।

संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में गठबंधन का ऐलान करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि इस गठबंधन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की नींद उड़ जाएगी। गठबंधन में कांग्रेस को शामिल नहीं किए जाने के बारे में मायावती ने कहा कि उनके शासन के दौरान गरीबी, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार में वृद्धि हुई । इस मौके पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यह सपा-बसपा का केवल चुनावी गठबंधन नहीं है बल्कि गठबंधन भाजपा के अत्याचार का अंत भी है। भाजपा के अहंकार का विनाश करने के लिए बसपा और सपा का मिलना बहुत जरूरी था। 

दुबई में बोले राहुल भारत की तीन बड़ी समस्या-बेरोजगारी, बदहाल किसान और असहिष्णुता



इंटरनेट डेस्क: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष  राहुल गांधी अपनी दो दिवसीय यात्रा पर दुबई में कई कार्यक्रमों में भाग ले रहे है पहले दिन उन्होंने भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस समय भारत 3 बड़ी समस्या है जिससे भारत जूझ रहा है जिसमें पहली है बेरोजगारी,  बदहाल किसान और असहिष्णुता राहुल गांधी ने कहा कि लाखों युवाओं के सामने रोजगार के संकट से जुझ रहे है जिसका मुख्य कारण है नोटबंदी और जीएसटी भारत में नोटबंदी करने से लाखों लोगों का रोजगार छिन गया और वह बेरोजगार हो गए इस समय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी दुबई गए हुए है जहां वह कई कार्यक्रमों में भाग लेंग पहले दिन की यात्रा में उन्होंने भारतीय मूल के लोगों को भी संबोधित किया उन्होंने कहा की हम फ्रंट फुट पर रोजगार को रखना चाहते है जिस तरह चीन ने प्रोडक्शन बढ़ाकर बेरोजगारी की समस्या से निजात पाई है

दूसरी समस्या का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा की आज देश की दूसरी सबसे बड़ी समस्या है किसान मुश्किल में हैं ऐसे में किसान संघर्ष कर रहा है, लेकिन उसे अपना भविष्य नहीं दिखाई दे रहा है ऐसे में हमें एक और हरित क्रांति की जरूरत है जिससे किसानों की हालत में सुधार हो सके इसके लिए खेती में नई टेक्नॉलजी की जरूरत है ये बात दुबई में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करते हुए राहुल ने कही उन्होंने लोगों से कहा की आपको पता ही होगा कि किसान कितनी समस्याओं से जूझ रहे हैं ऐसे में जब भारत का किसान सफल होगा तो भारत सफल होगा

तीसरी समस्या राहुल गांधी ने देश में असहिष्णुता का माहौल बताया उन्होंने कहा की क्या आप ऐसे भारत की कल्पना कर सकते हैं जहां माना जाता हो कि एक ही विचार सही है और बाकी गलत हैं ऐसे में आज तीसरी समस्या भारत में असहिष्णुता है इस समय भारत बंटा हुआ है यह यहां का एनआरआई भी जानता है, धर्म, जाति, अमीर और गरीब में लोगों को बांटा जा रहा है 

उन्होंने लोगोंं को संबोधित करते हुए कहा की क्या कोई बंटी हुई क्रिकेट टीम विजय हासिल कर सकती है ऐसे में जब बल्लेबाज बॉलर से बात न करें कैप्टन विकेटकीपर से बात न करें तो क्या टीम सफल हो पाएगी  उन्होंने अगामी चुनाव को लेकर भी बात की कहा की 2019 के चुनाव के लिए कांग्रेस मेनिफेस्टो तैयार कर रही है

राष्ट्रीय आपातकाल पर फिलहाल नहीं हो रहा विचार: ट्रंप



वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि फिलहाल वह अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण सुनिश्चित करने के लिए राष्ट्रीय आपातकाल पर विचार नहीं कर रहे हैं। ट्रंप ने शुक्रवार को हुई गोलमेज बैठक के दौरान कहा, ‘‘हम फिलहाल राष्ट्रीय आपातकाल पर विचार नहीं कर रहे हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि वह सीधे राष्ट्रीय आपातकाल के विकल्प की दिशा में आगे नहीं बढऩा चाहते। उन्होंने हालांकि जोर देकर कहा उन्हें यह कदम उठाने का वैधानिक अधिकार प्राप्त है। ट्रंप ने कहा कि वह अमेरिकी सांसदों से बातचीत और निधि विधेयक पर मतदान के जरिए इस मुद्दे का समाधान करना चाहते हैं। 

अमेरिका में 22 दिसंबर से आंशिक कामबंदी जारी है। यदि शनिवार तक किसी समझौते तक नहीं पहुंचा गया तो यह अमेरिकी इतिहास की सबसे बड़ी कामबंदी भी बन जाएगी। अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति और डेमाक्रेटस के बीच समझौता नहीं हो पा रहा है। 

वरूण धवन के साथ इस फिल्म में नजर आ सकती है सारा अली खान



एंटरटेनमेंट डेस्क। बॉलीवुड अभिनेता वरूण धवन को सबसे ज्यादा डिमांड वाले अभिनेताओं में माना जाता है। तो वहीं दूसरी ओर बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान की हाल ही में दो फिल्में रिलीज हुई है। सारा की पहली फिल्म केदरनाथ रिलीज हुई थी। जो कि बॉक्स आफिस पर शानदार रही । तो वहीं दूसरी फिल्म ​’सिंबा’ रिलीज हुई। इस फिल्म ने 200 करोड़  की कमाई कर ली है। इस फिल्म में सारा अली खान अभिनेता रणवीर सिंह के साथ नजर आई थी। 

आपको बता दें कि अब सारा अली खान और वरूण धवन एक साथ पर्दे पर नजर आ सकते है। डीएनए की एक रिपोर्ट के अनुसार सारा अली खान को सुपरहिट फिल्म कुली नंबर वन की रीमेक में वरूण धवन के साथ कास्त किया जा सकता है। इसके साथ ही इस अभिनेत्री का सपना भी पूरा हो जाएंगा। क्योंकि सारा ने कॉफी विद करण में वरूण धवन के साथ काम करने को उनका सपना बताया था। 


यदि एक रिर्पोट्स की माने तो सारा अली खान को इस फिल्म के लिए उनकी फिल्म केदरनाथ पहले ही अप्रोच किया गया था। इस रीमेक मूवी में पुरानी कहानी को ही मॉर्डनाइज कर के दिखाया जाएगा। इस रीमेक मूवी में सारा अली खान करिश्मा कपूर की भूमिका में दिखेगी। लेकिन उनके किरदार में बदलाव किया जा सकता है। गौरतलब है कि अभी तक इस पर किसी का अधिकारिक बयान नहीं आया है। 90दशक की फिल्म कुली नंबर वन में गोविंदा और करिश्मा कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई थी। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी।

19वें अंतरराष्ट्रीय ठहाका सम्मान में नवाजे गये कपिल



उज्जैन। मध्यप्रदेश के उज्जैन में विश्व हास्य दिवस के मौके पर आयोजित 19 वें अन्तर्राष्ट्रीय ठहाका सम्मान से हास्य अभिनेता कपिल शर्मा को सम्मानित किया गया। इस वर्ष रजनीकांत उपाधि से हास्य कवि मुन्ना बेट्री को सम्मानित किया।

आयोजन समिति के संस्थापक संयोजक डॉ. महेन्द्र यादव ने बताया कि कल देर रात तक चले विश्व हास्य दिवस सम्मेलन में बढ़ी संख्या में हास्य कलाकार मौजूद थे। विधायक रामलाल मालवीय के मुख्य अतिथि में आयोजित हुए इस कार्यक्रम की शुरुआत गधे को गुलाब जामुन खिलाकर की गई। वर्षभर जनचर्चा का केन्द्र बिंदु रहे जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी एवं पत्रकारों को खसकाश्री, उजबक श्री, बजरबट्टू जैसी उपाधियों से नवाजा गया। इन पर ठहाका अदालत में रोचक मुकदमे भी चलाये गए। 

पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को लेकर दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा



स्पोटर्स डेस्क। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद यूसुफ ने एक बडा बयान दिया है। पूर्व क्रिकेटर ने कहा है कि मौजूदा पाकिस्तान ​टीम ऑस्ट्रेलियाई सरजमी पर ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में मात दे सकती है। बता दें कि हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई। इस सीरीज को टीम इंडिया ने 2—1 से अपने नाम किया। इसके साथ ही ऐसा करने वाली टीम इंडिया एशिया की पहली टीम बन गई है। 

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि मैंने इतनी कमजोर ऑस्ट्रेलिया की टीम इससे पहले नहीं देखी है। हालांकि उन्होंने बताया कि वे टीम इंडिया  की हार को कमतर करने की कोशिश नहीं कर रहे है। पूर्व क्रिकेटर ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि भारत ने जो सफलता हासिल की है। वह बहुत बडी है। उन्होंने अच्छा खेला और जीता भी, लेकिन सच्चाई यह भी है ​कि यूएई में पिछले साल पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 1—0 से हराया था। 

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मो. यूसुफ ने बताया कि इसमें कोई शक नहीं है कि अगर पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाती है। तो उनके पास भी पहली बार वहां टेस्ट सीरीज जीतने का मौका होगा। क्योंकि इस समय भारत और पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया की तुलना में कई ज्यादा मजबूत है। टीम इंडिया के पास कई अच्छे बल्लेबाज है। उनके गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा गेंदबाजी करने की कला को सीख रहे है। 

पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि पिछले दो सालों में कंगारू टीम अपने देश के बाहर जीतने में काफी संघर्ष कर रही है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्मिथ और वार्नर के नहीं होने की वजह से टीम के प्रदर्शन पर काफी फर्क पडा है। इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी संघर्ष कर रही है। टीम के पास अच्छे बल्लेबाजों की कमी है। जिसके कारण गेंदबाजों को काफी संघर्ष करना पड रहा है। इसके साथ ही जब तक टीम में स्मिथ और वार्नर नहीं लौटते है तब तक उनकी विश्व कप जीतने की संभावना धूमिल नहीं हुई है।

कुश्ती लीग के पहले दिन उतरेंगे विनेश और बजरंग



पंचकूला। जकार्ता एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट 14 जनवरी से पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में शुरू हो रही चौथी प्रो रेसलिंग  लीग के पहले दिन मुकाबलों में आकर्षण का केंद्र होंगे। पंचकूला के बाद रेसलिंग का कारवां लुधियाना इंडोर स्टेडियम कूच करेगा। लुधियाना में दूसरा चरण 19 से 23 जनवरी तक खेला जाएगा। 

लीग का अंतिम चरण, सेमीफाइनल और फाइनल 24 से 31 जनवरी तक ग्रेटर नोयडा के गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी स्टेडियम में खेले जाएंगे। सभी मुकाबले शाम 7 से 9 बजे के बीच होंगे और इनका सोनी नेटवर्क पर सीधा प्रसारण होगा। पिछले दो बार के चैंपियन पंजाब रॉयल्स और सीजन 1 की चैंपियन मुंबई महारथी के मुकाबले के साथ ही प्रो रेसलिंग लीग सीजन 4 का आगाज हो जाएगा। इस 18 दिन चलने वाली लीग में कुल छह टीमें भाग ले रही हैं। 29 और 30 जनवरी को सेमीफाइनल और 31 जनवरी को फाइनल खेला जाएगा।

एयरसेल-मैक्सिस मामला: एनएसई के चेयरमैन चावला ने दिया इस्तीफा



इंटरनेट डेस्क: एनएसई  नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के चेयरमैन अशोक चावला ने इस्तीफ ा दे दिया है दरअसल केंद्र की ओर से सीबीआई को एयरसेल.मैक्सिस मामले में चेयरमैन चावला के खिलाफ  अभियोजन की कार्रवाई शुरू करने की अनुमति मिली जिसके तुरंत बाद चावला ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है वैसे बतादें की एक्सचेंज ने शुक्रवार रात को इस बारे में घोषणा करते हुए कोई विशेष ब्योरा नहीं दिया है 

आपकों बतादें की भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड सेबी एनएसई की को-लोकेशन सुविधा में कथित खामियों की जांच कार्रवाई कर रहा है  ऐसे में नियामक यह भी पता लगाने की कोशिश कर रहे है की क्या कुछ ब्रोकरों को एक्सचेंज द्वारा इस तीव्र फ्रिक्वेंसी कारोबार सुविधा में किसी तरह की अनुचित पहुंच उपलब्ध कराई गई दरअसल, एक्सचेंज ने एक बयान में कहा कि हालिया कानूनी घटनक्रमों के मद्देनजर चेयरमैन चावला ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज आफ  इंडिया लिमिटेड के निदेशक मंडल के लोक हित निदेशक.चेयरमैन के तौर पर तत्काल प्रभाव से इस्तीफ दे दिया है

जानकारी के लिए आपकों बतादें की 28 मार्च 2016 को पूर्व वित्त सचिव चावला  एनएसई के चेयरमैन बने थे वह नागर विमानन सचिव और भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग सीसीआई के चेयरमैन भी रह चुके हैं इससे पहले चावला यस बैंक के चेयरमैन पद से पिछले साल नवंबर में इस्तीफा दिया था इससे पहले सीबीआई ने दिल्ली की अदालत को बताया कि केंद्र ने पांच लोगों के खिलाफ  अभियोजन की अनुमति दी है जिनमें मौजूदा और पूर्व अधिकारी हैं जोकांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति से संबंधित एयरसेल मैक्सिस मामले में आरोपी हैं 

जानिए आज के सोने और चांदी के दाम, गोल्ड में तेजी, सिल्वर पडी नरम



नई दिल्ली। ऊंचे दाम पर घरेलू जेवराती ग्राहकी कमजोर पड़ने से शनिवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 155 रुपए लुढककर 32,875 रुपए प्रति दस ग्राम रह गया। औद्योगिक मांग घटने से चांदी भी 630 रुपए की गिरावट के साथ 39,820 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गई।

सोने के बीते दो दिनों से 33,000 के आंकड़े के पार बने रहने से खुदरा जेवराती ग्राहकी कम हो गई है। इस दौरान विदेशी बाजारों में भी पीली धातु पर दबाव रहा। विदेशों में शुक्रवार को लंदन का सोना हाजिर गिरावट के साथ 1,287.35 डॉलर प्रति औंस पर आ गया। फरवरी का अमेरिकी सोना वायदा भी गिरावट में 1,287.90 डॉलर प्रति औंस बोल गया।

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में चांदी हाजिर भी सप्ताहांत पर गिरावट में 15.56 डॉलर प्रति औंस पर रही। स्थानीय बाजार में सोना लगातार दूसरे दिन सस्ता हुआ है। सोना स्टैंडर्ड 155 रुपए फिसलकर 32,875 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया। सोना बिटुर भी इतना ही टूटकर 32,725 रुपए प्रति दस ग्राम पर आ गया। हालांकि, आठ ग्राम वाली गिन्नी 25,300 रुपए पर टिकी रही।

ग्राहकी उतरने से चांदी हाजिर 630 रुपए की गिरावट में 39,820 रुपए प्रति किलोग्राम रह गई। चांदी वायदा भी 295 रुपए की गिरावट के साथ 39,470 रुपए प्रति किलोग्राम बोली गई। सिक्का लिवाली और बिकवाली क्रमश: 77 हजार और 78 हजार रुपए प्रति सैकड़ा पर टिके रहे।
प्रेस24 न्यूज़ – Press24 News, KNMN

 

Source link

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

You might also like More from author

Comments

Loading...
%d bloggers like this: