पलवल लघु सचिवालय स्थित सभागार में चुनाव संबंधी नियुक्त नोडल अधिकारियों की बैठक..

0
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.


पलवल/विक्रम वशिष्ठ 

लोकसभा चुनाव-2019 की तैयारियों के मध्यनजर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त पलवल श्री मनीराम शर्मा ने शुक्रवार को लघु सचिवालय स्थित सभागार में चुनाव संबंधी विभिन्न कार्यो के लिए नियुक्त नोडल अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चुनाव कार्यों में सभी अधिकारी व कर्मचारी आपसी समन्वय के साथ कार्य करें।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त सुरेन्द्र ङ्क्षसह, उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं नगराधीश श्रीमती आशिमा सागवान, सहायक रिर्टनिंग अधिकारी एवं उपमण्डल अधिकारी (ना.) पलवल  जितेन्द्र कुमार, सहायक रिर्टनिंग अधिकारी एवं उपमण्डल अधिकारी (ना.) होडल गजेन्द्र सिंह, उप पुलिस अधीक्षक सुरेश, महाप्रबंधक हरियाणा रोडवेज, पलवल लाजपत, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी ए.के. कौशिक, जिला खादय एवं आपूर्ति नियंत्रक  रामअवतार, जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी डी.पी. कुलश्रेष्ठ, जिला सैनिक एवं अर्धसैनिक कल्याण विभाग के सचिव विंग कमांडर कैलाश कुमार यादव (रिटायर्ड), तहसीलदार पलवल प्रदीप देशवाल, तहसीलदार चुनाव जयकिशन, उप आबकारी एवं एक्साईज आयुक्त गीता अंजली मौर, उप आबकारी सैलटैक्स आयुक्त धर्मबीर सिंह दहिया, नायब तहसीलदार रणसिंह, जिला रैडक्रॉस सोसायटी सचिव बिजेंद्र सौरोत सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे। इस अवसर पर उपस्थित सभी नोडल अधिाकारियों एवं कर्मचारियों को वीवीपैट ( VVPAT) व कंट्रोल यूनिट आदि मशीनों का प्रशिक्षण भी दिया गया। चुनाव में पारदर्शिता व विश्वनीयता के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा इस बार ईवीएम के अलावा वीवीपैट ( VVPAT) मशीन का भी प्रयोग होगा। उपायुक्त ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए जिले में सभी मतदान केंद्रों का वैरीफिकेशन करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा लोगों की सुविधाओं के लिए टोल फ्री नंबर 1950 शुरू किया गया है।

उन्होंने बताया कि मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनर्निरीक्षण अभियान के आधार पर 14 जनवरी को मतदाता सूचियों का फाईनल प्रकाशन किया जाएगा। आगामी 25 जनवरी को राष्टï्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम भव्य तरीके से आयोजित करने के निर्देश दिए।जिला ट्रेफिक पुलिस के तत्वाधान में शुक्रवार को एसपी के निर्देशन में विशेष सडक सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया गया-
पलवल/विक्रम वशिष्ठ पलवल। जिला ट्रेफिक पुलिस के तत्वाधान में शुक्रवार को एसपी के निर्देशन में विशेष सडक सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया गया। अभियान ट्रेफिक थाना प्रभारी रविंद्र कुमार के नेतृत्व में एमएससी एजेंसी प्राइवेट लि. के कलाकारों द्वारा लघु नाटक प्रस्तुत कर लोगों को वाहन चलाते समय नशे से बचने का संदेश दिया। कलाकारों ने बस स्टेंड सहित जिले के इंडस्ट्री क्षेत्र पृथला स्थित आधा दर्जन कंपनियों में कार्य करने वाले कर्मचारियों को एकत्रित कर नाटक प्रस्तुत किया गया।ट्रैफिक नियमों के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए नाटक के माध्यम से दर्शाया गया कि नशे की हालत में गाड़ी चलाने से किस तरह लोग अकाल मौत मर रहे है। नाटक में यमराज की भूमिका निभा रहे कलाकार चित्रगुप्त का अभिनय कर रहे कलाकार से कहते है कि पृथ्वी पर आजकल क्या हो रहा है, अकाल मौत युवा पीढ़ी बहुत ऊपर आ रही है और ज्यादातर सडक दुर्घटना के कारण ऐसा हो रहा है। जब यमराज और चित्रगुप्त नीचे पृथवी पर आकर देखते है तो यहां, ज्यादातर लोग ट्रैफिक नियमों की अनदेखी कर वाहन चलाते हुए मिलते है। जैसे कार चालक बिना सीट बैलट लगाए हुए है तो दुपहिया वाहन चालक बिना हेलमैट पहने हुए वाहन चला रहा है, इतना ही नहीं शाम होते ही ज्यादातर दुपहिया व कार चालक नशे की हालत में होते हुए भी वाहन चलाते रहते है। जिसके कारण अक्सर दुर्घटना होती है, ऐसी दुर्घटना में स्वंय को क्षति होती है, बल्कि सामने वाले व्यक्ति को भी अकाल मौत का ग्रास बनना पड़ जाता है।

नाटक के माध्यम से लोगों को यही समझाया गया कि हमेशा हाईवे ही नहीं अपितु किसी भी मार्ग पर वाहन चलाते समय ट्रेफिक नियमों का पालन करें और नशे में कभी भी वाहन ड्राइविंग न करें। ट्रेफिक थाना प्रभारी रविंद्र कुमार ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सर्दी के इस मौसम में दुपहिया वाहन पर हेलमैट अवश्य लगाएं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

You might also like More from author

Comments

Loading...
%d bloggers like this: