धुआं दिखने के बाद इंडिगो के विमान को प्राथमिकता देते हुए उतारा गया

0
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

अहमदाबाद। नई दिल्ली से अहमदाबाद के लिए रवाना हुए इंडिगो के एक ए-320 विमान को कॉकपिट और कैबिन में धुआं दिखने के बाद प्राथमिकता देते हुए अहमदाबाद हवाईअड्डे पर उतारा गया। सूत्रों ने बताया कि विमान के पायलट ने पैन-पैन कॉल के जरिए अहमदाबाद हवाई नियंत्रण कक्ष (एटीसी) पर प्राथमिकता देते हुए विमान उतारने का आग्रह किया।

पैन-पैन कॉल ऐसा संदेश होता है जिसमें किसी नौका, पोत या विमान में कोई प्रतिकूल स्थिति होने पर अत्यावश्यक कदम उठाने का आग्रह होता है। हालांकि यह संदेश ऐसी स्थिति से संबंधित नहीं होता जिसमें कोई त्वरित आपातकालीन स्थिति हो। इंडिगो के एक प्रवक्ता ने कहा कि विमान में असमान्य गंध को देखते हुए इसे प्राथमिकता देते हुए उतारा गया।

सूत्र ने कहा कि नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से सुबह सात बजकर 42 मिनट पर इंडिगो का 6E6373 विमान अहमदाबाद के लिए रवाना हुआ। हालांकि विमान जब हवा में था तभी पायलट ने विमान के कॉकपिट और कैबिन में धुआं देखा और इसके बाद पैन-पैन कॉल संदेश दिया, ताकि विमान को जल्द अहमदाबाद हवाईअड्डे पर उतारा जा सके। एयरबस ए320सुबह आठ बजकर 57 मिनट पर तय समय से आधे घंटे पहले अहमदाबाद हवाईअड्डे पर उतरी।

पिछले साल 10दिसंबर से लेकर अब तक की यह दूसरी ऐसी घटना है। इससे पहले 10 दिसंबर को जयपुर से कोलकाता जा रहे इंडिगो के एक विमान में इसी तरह की घटना हुई थी, जिसे आपात स्थिति में कोलकाता हवाईअड्डे पर उतारा गया था।

इंडिगो ने एक बयान में कहा कि दिल्ली से अहमदाबाद जा रहे इंडिगो के 6E6373 विमान को एक जनवरी को प्राथमिकता देते हुए अहमदाबाद हवाईअड्डे पर उतारा गया। बयान में कहा गया, चालक दल के सदस्यों ने विमान में असामान्य गंध महसूस की।

हालांकि इससे विमान के परिचालन पर कोई असर नहीं पड़ा।इंडिगो ने बताया कि जमीन पर उतरने के बाद विमान में मामूली तकनीकी खराबी पाई गई, जिसे अगली उड़ान से पहले ठीक कर दिया गया। भाषा

Source link

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

You might also like More from author

Comments

Loading...
%d bloggers like this: