साल 2019 के जनवरी माह में लांच हो रही हैं ये कारें, जानिए क्या है इनमें नया

0
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रेस24 न्यूज़ – Press24 News, KNMNइंटरनेट डेस्क। नया साल शुरू हो चुका है, साल 2019 के पहले माह यानि जनवरी माह में अलग-अलग कंपनियों की ये कारें लांच होने जा रही हैं, अगर आप भी कार खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले लांच होने वाली इन कारों पर एक नजर डाल लें ​ताकि आप अपनी पसंद के अनुसार नए मॉडल का चुनाव कर सकें। आइए जानते हैं साल 2019 के पहले माह में लांच होने जा रही इन कारों के बारे में……………….

इंडियन ऑटो ने उतारा ये नया जीपीएस उपकरण, ड्राइवर के वाहन चलाने की गतिविधियों पर रहेगी नजर

टोयोटा न्यू जेनरेशन Camry :-



जापानी कार निर्माता कंपनी टोयोटा 18 जनवरी 2019 को अपनी न्यू जेनरेशन Camry को भारत में लॉन्च कर सकती है। इस कार का टीजर वीडियो लांच हो चुका है, जिसे देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि नई Camry केवल हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ ही नई बॉडीस्टाइल में उपलब्ध होगी।  नई Camry टोयोटा न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर आधारित है और फ्रंट व्हील ड्राइव लेआउट वाली ये कार 2.5-लीटर फोर सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। अगर इस कार के इंटीरियर की बात करें तो एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले सपोर्ट के साथ इस कार में बड़ा टचस्क्रीन डिस्प्ले और नया इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा। खबरों के अनुसार इस कार की कीमत 28.50 लाख से 31.3 लाख रूपए के बीच हो सकती है। 

नई Wagon R :-



मारूति सुजुकी कंपनी अपनी नई Wagon R को 23 जनवरी 2019 तक भारतीय सडकों पर उतार सकती है। Wagon R मारूति कंपनी का बहुत ही लोकप्रिय मॉडल है जो ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया गया है और अब कंपनी इसे नए डिजाइन और कुछ बदलावों के साथ एक बार फिर लांच कर रही है। खबरों की मानें तो नई Wagon R में ग्राहकों को थोड़ा स्पेस ज्यादा मिलेगा, इसके साथ ही कार के टॉप वेरियंट में LED टेल लैम्प्स और अलॉय व्हील्स के साथ कुछ कर्व्स दिए जाएंगे। इसके टॉप वेरिएंट में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और इनबिल्ट नेविगेशन भी दिया जा सकता है। इन फीचर्स के अलावा नई Wagon R में एक रियर पार्किंग कैमरा, एपल कार प्ले, पार्किंग सेंसर और एंड्रॉयड ऑटो जैसे फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। माना जा रहा है कि स्पेस में बदलाव किए जाने की वजह से ये कार पुरानी Wagon R की अपेक्षा थोड़ी लंबी हो सकती है। अगर कीमत की बात करें तो नई Wagon R की कीमत चार से पांच लाख के बीच हो सकती है। 

होंडा की नई बाइक X-Blade ABS हुई लांच, इसकी कीमत पर डालें एक नजर

टाटा की नई SUV Harrier :-



टाटा मोटर्स अपनी नई एसयूवी Harrier SUV को भारत में 23 जनवरी को लॉन्च करने जा रही है। Tata Harrier ब्रांड के OMEGA (ऑप्टिमल मॉड्यूलर एफिशिएंट ग्लोबल एडवांस्ड) आर्किटेक्चर पर आधारित है। 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लेस इस कार को XE, XM, XT और XZ चार वेरियंट में लांच किया जाएगा। वहीं ये कार केवल ग्राहकों को डीजल वेरियंट में ही उपलब्ध होगी और इसमें  2.0-लीटर Kryotec डीजल इंजन दिया गया है जो 138 bhp का पावर और 350 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही इस कार में ग्राहकों को स्टार्ट-स्टॉप पुश बटन, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और कूल्ड ग्लोवबॉक्स भी मिलेगा। इस दमदार एसयूवी को लेटेस्ट सेफ्टी फीचर्स से लैस किया गया है। इसमें रिमाइंडर के साथ 3-पॉइंट सीटबेल्ट्स दिए गए हैं, ये कार पांच रंगों एरियल सिल्वर, कैलिस्टो कॉपर, थर्मिस्टो गोल्ड, ऑर्कस वाइट और टेलेस्टो ग्रे में ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी। अगर इसकी कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत लभगभ 16 से 21 लाख रुपए के बीच रह सकती है।
 
प्रेस24 न्यूज़ – Press24 News, KNMN

 

Source link

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

You might also like More from author

Comments

Loading...
%d bloggers like this: