Press24 News Live
Press24 News is Tv Channel brings live india news,top headlines,hindi breaking news (हिंदी समाचार),देश और दुनिया,खेल, मनोरंजन की ताजा ख़बरें for you

IND VS AUS: भारतीय गेंदबाजों के नाम के आगे शून्य विकेट, सभी आंकड़े देखें – Press24 (प्रेस24)


ये भी पढ़े
1 की 136

मुंबई:
ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (नाबाद 128) और आरोन फिंच (नाबाद 110) एक ही विकेट पर जिस पर भारतीय बल्लेबाजों ने वानखेड़े स्टेडियम में रनों के लिए संघर्ष किया। हार के लिए मजबूर किया। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान फिंच ने टॉस जीता और भारत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। शिखर धवन (74) और लोकेश राहुल (47) को छोड़कर, भारतीय बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने ज्यादा स्कोर नहीं बना सके और 49.1 ओवर में 255 रन पर ढेर हो गए। ऑस्ट्रेलिया ने यह आसान लक्ष्य 37.4 ओवर में बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया। यह एकदिवसीय इतिहास में तीसरी बार है कि किसी टीम ने 250 या अधिक रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 विकेट से जीत हासिल की है। दिलचस्प बात यह है कि तीनों हारने वाली टीमें एशियाई हैं।
ALSO READ: IND Vs AUS फाइनल रिपोर्ट: 15 साल बाद टीम इंडिया 10 विकेट से हारी, बुरी किस्मत
मैन ऑफ द मैच डेविड वार्नर और फिंच सलामी बल्लेबाज ने भारत के पहले विकेट के लिए 200 से अधिक रन की साझेदारी की। इससे पहले, दोनों ने 2017 में बेंगलुरु में 231 रन बनाए थे। भारत के खिलाफ किसी भी विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है। साथ ही यह ऑस्ट्रेलिया के लिए पहले विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी भी है। इससे पहले, भारत के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी 242 रन की थी, जो 2016 में पर्थ में स्टीव स्मिथ और जॉर्ज बैली द्वारा बनाई गई थी। इन दोनों की बल्लेबाजी से भारत ने वनडे में चौथी बार केवल 10 विकेट गंवाए। इस स्टेडियम में, भारत ने पहली बार 10 विकेट खोए। स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच यह चौथा मैच था, जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने तीसरी बार जीता है। दोनों ने भारतीय गेंदबाजी की कलाई खोलकर बल्लेबाजी को बहुत आसान बना दिया। दो मौके आए जब भारत को सफलता मिली लेकिन समीक्षा में भारत को निराशा मिली। अपने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के बीच वार्नर ने अपने वनडे करियर का 18 वां और फिंच ने अपना 16 वां शतक पूरा किया। वॉर्नर ने 112 गेंदों पर सात चौके और तीन चौके लगाए। फिंच ने 114 गेंदों की पारी में 13 चौके और दो छक्के लगाए।
ALSO READ: IND Vs AUS: डेविड वार्नर ने अभी तक कोई काम नहीं किया, कोई ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज
इन दोनों से पहले न तो जसप्रीत बुमराह और न ही मोहम्मद शमी खड़े हुए थे। कुलदीप यादव की चाइनामैन और रवींद्र जडेजा का प्रदर्शन भी दोनों के सामने बेअसर रहा। वानखेड़े के बल्लेबाजों के विकेटों से दोनों को बहुत फायदा हुआ। इस विकेट के पहले के व्यवहार को देखते हुए, जब भारत ने टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी शुरू की, तो ऐसा लगा कि मेहमान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ा स्कोर बनाएंगे, लेकिन एक बार फिर मध्य क्रम की विफलता और निचले क्रम के कारण, मेजबान कम स्कोर तक सीमित था। रह गई। जब भारतीय बल्लेबाजों की बात आती है, तो केवल धवन ही अर्धशतक बना सकते हैं। उन्होंने 91 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्का लगाया। उनके सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा केवल 10 रन बना सके। मिशेल स्टार्क ने रोहित को 13 के कुल स्कोर पर वार्नर के हाथों कैच कराया। रोहित की वापसी के साथ, राहुल को नंबर 3 पर भेज दिया गया। राहुल और धवन ने दूसरे विकेट के लिए 121 रनों के साथ टीम के स्कोरबोर्ड को साझा किया। अर्धशतक पूरा करने से पहले तीन रनों के लिए एश्टन एगर की गेंद पर स्टीव स्मिथ को कैच देकर राहुल पवेलियन लौटे। उन्होंने 61 चौके जड़े और चार चौके लगाए। कुछ ही समय बाद पैट कमिंस ने धवन को आउट किया और भारत ने तीन विकेट पर 140 रन बनाए। लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने चौथे स्थान के कप्तान विराट कोहली को 16 के निजी स्कोर से आगे नहीं जाने दिया। कोहली के जाने के बाद, एक बार फिर भारतीय मध्य-क्रम और निचले क्रम की परीक्षा हुई, जिसमें वह पूरी तरह से विफल रहे। श्रेयस अय्यर चार, जडेजा 25, ऋषभ पंत 28 रन बनाकर आखिरी ओवर में तेजी से रन नहीं बना पाए, सस्ते में आउट हो गए। कुलदीप ने 17 रन, शार्दुल ठाकुर ने 13 और शमी ने 10 रनों का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क ने तीन विकेट लिए। कमिंस और रिचर्डसन को दो सफलता मिली। जम्पा और एश्टन के विकेटों का हिस्सा प्रत्येक आया।
Press24 News Editor

आपको पोस्ट कैसे लगी कमेंट से हमें जरूर बताए,शेयर और फॉलो करना ना भूले ..
(खबरों को सीधा सिंडिकेट फीड से लिया गया है,प्रेस२४ न्यूज़ की टीम ने हैडलाइन को छोड़कर खबर को सम्पादित नहीं किया है,अधिक जानकारी के लिए सोर्स लिंक विजिट करें।)

Source link

हिंदी ख़बर पर आपने कमेंट दें

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More