लखनऊ में नवभारत पत्रकार एसोसिएशन की बैठक संपन्न..

संगठन को तेज धार देने के लिए लिया गया संकल्प ।

0
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

नवभारत पत्रकार एसोसिएशन के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वर्गगीय डा.एन.के.सिंह के अनुरूप संगठन को तेज धार देने के लिए लिया गया संकल्प ।
श्रमजीवी पत्रकारों एवं समाज में सबसे अंतिम पायदान पर खड़े आम आदमी के हक के लिए लड़ने हेतु जो स्वप्न डा.एन.के.सिंह ने नवभारत पत्रकार एसोसिएशन के जरिए देखा था उसे आगे बढ़ाकर ही उनको सच्ची श्रंद्धाजली देनी होगी. शरीर नश्वर हैं लेकिन जो इंसान अपने जीवन में सज्जनता के लिए लड़ता हैं , उसके ना रहने पर भी लोग उसके कार्यों एवं विचारों से प्रेरणा लेते हैं.इस तरह से वह लोगों की स्मृतियों में सदैव सुरक्षित होकर अमर हो जाता हैं.कुछ इस तरह की बातें नवभारत पत्रकार एसोसिएशन की उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुई बैठक में सामने अाई जिसकी सूचना एनपीए की उत्तर प्रदेश इकाई के नवनियुक्त प्रभारी श्रीकांत यादव ने Press24 News से एक विशेष बातचीत में दी।

बतातें चले कि उत्तर प्रदेश के पूर्वी इलाके में पड़ने वाले गाजीपुर जनपद के मूल निवासी एवं वाराणसी में पढ़े लिखे डा.एन.के.सिंह नव भारत पत्रकार एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष थे, जिनका 29 अगस्त को स्वर्गवास हो गया था. मात्र 04 – 05 वर्ष पूराने इस संगठन ने पत्रकारों सहित आम आदमी के हितों के लिए जो संघर्ष किया वह पत्रकार संगठनों के इतिहास में मील का पत्थर हैं.
बैठक में संगठन के संस्थापक अध्यक्ष रहे स्व. डा.एन.के.सिंह को श्रद्धाजंलि देने के बाद सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष फतेह बहादुर सिंह ने कहा कि संगठन में पदाधिकारी से लेकर कार्यकर्ता तक , सभी का बराबर सम्मान हैं . उन्होंने यह भी कहा कि हम स्व. डा . एन. के. सिंह की सोच और विचारों के अनुसार संगठन को आगे बढ़ायेंगे . राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुह्म्मद अयाज खान ने कहाकि डा.साहिब की कमी को पूरा करना असम्भव हैं लेकिन उनके कार्यों से प्रेरणा लेकर इस संगठन को पत्रकारों के साथ – साथ जन सामान्य के हितों को साधने का माध्यम बनाया जायेगा. राष्ट्रीय महासचिव डा.एस.पी.सिंह ने बैठक में सांगठनिक ढ़ाँचा तैयार करने, सदस्यता अभियान को दुरुस्त करने और संगठन के कार्यो को सुचारू रूप से चलाने के लिये प्रस्ताव रखा. आम सहमति से राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा डा. एस.पी.सिंह : राष्ट्रीय महासचिव को सदस्यता अभियान प्रभारी , नैमिष प्रताप सिंह :राष्ट्रीय प्रवक्ता को सिटीजन पत्रकार प्रशिक्षण प्रभारी , श्रीकांत यादव राष्ट्रीय सचिव को प्रदेश प्रभारी , संजय राय एवं मिथिलेश तिवारी (राज्य मान्यता प्राप्त पत्रकार ) एवं डा.पतिराम भाष्कर को सदस्य राष्ट्रीय कार्यकारिणी, सुजीत श्रीवास्तव को प्रदेश सचिव ,नितिन सिंह को जिला अध्यक्ष : लखनऊ की जिम्मेदारी दी गई . बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मु.अयाज खान, राष्ट्रीय महासचिव अजीत सिंह , राष्ट्रीय प्रवक्ता नैमिष प्रताप सिंह , राष्ट्रीय महासचिव डा.एस. पी. सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ : श्रीमती राखी निगम ,संजय राय , नितिन सिंह , Press24 News के संपादक पीयूष उपाध्याय ,अंकित वर्मा , मोहसिन आजमी , जितेन्द्र ठाकुर आदि उपस्थित रहे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

You might also like More from author

Comments

Loading...