बिहार उपचुनाव: अररिया- जहानाबाद सीटों पर राजद, भभुआ पर कांग्रेस का उम्मीदवार

0


पटना: संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) में शामिल कांग्रेस और राजद के बीच बिहार में एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उप चुनाव के लिए सहमति बन गई है.  राजद जहां अररिया लोकसभा सीट और जहानाबाद विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी, वहीं कांग्रेस भभुआ विधानसभा सीट पर अपना उम्मीदवार उतारेगी.

राजद के नेता तेजस्वी यादव और बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने यहां गुरुवार को एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि गठबंधन में कोई मतभेद नहीं है. गठबंधन एकजुट है. तेजस्वी ने राजद के उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए कहा कि अररिया लोकसभा सीट के लिए पूर्व सांसद मोहम्मद तसलीमुद्दीन के बेटे सरफराज आलम राजद के प्रत्याशी होंगे वहीं जहानाबाद सीट पर सुदय यादव राजद के उम्मीदवार होंगे.

भाजपा को बिहार से भगाना
कांग्रेस भभुआ सीट अपने प्रत्याशी की घोषणा बाद में खुद करेगी. तेजस्वी ने कहा कि दोनों पार्टियों का एकमात्र लक्ष्य है किसी प्रकार पीछे के दरवाजे से सत्ता में पहुंची भाजपा को बिहार से भगाना.  तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि जद (यू) की क्या हालत है, यह उसके उपचुनाव में मैदान में नहीं उतरने से पता चलता है. 

यह भी पढ़ें- बिहार उपचुनाव : भभुआ विधानसभा सीट पर चुनाव को लेकर कांग्रेस-राजद में खटपट!

कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी 
उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले ही उसने अपनी हार स्वीकार कर ली है. कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा कि दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे को लेकर कोई परेशानी नहीं थी.  तेजस्वी अपनी न्याय यात्रा से लौटकर पटना आए और सीट का बंटवारा हो गया.  उन्होंने कहा कि आगे भी इन दोनों दलों में कोई परेशानी नहीं होगी.  

यह भी पढ़ें-  बिहार: चुनाव से पहले सभी दलों ने शुरू की ‘पैंतरेबाजी’, छोटे दल दिखा रहे आखें

उन्होंने कहा कि आनेवाले समय में तेजस्वी के नेतृत्व में हमलोग और सशक्त उपस्थिति दर्ज कराएंगे.  इससे पूर्व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने राजद को चेतावनी देते हुए कहा था कि किसी भी परिस्थिति में कांग्रेस भभुआ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेगी. राज्य में तीनों सीटों पर 11 मार्च को यहां मतदान होना है.  

इनपुट भाषा से भी 

प्रेस२४ न्यूज़ मोबाइल एप्लिकेशन डाउनलोड – कोटगाड़ी न्यूज़ & मीडिया नेटवर्क

Source link

शायद आपको भी ये अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक

अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करें