राहुल गांधी फिर हुए 'गुमशुदा', अमेठी में लगे 'लापता की खोज' के पोस्टर!

0


नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक में इस साल होने जा रहे विधानसभा चुनावों की रणनीति तैयार में जुट गए हैं. चुनावों में कांग्रेस की भूमिका क्या होगी, इसकी रणनीति तैयार की जा रही है. उधर, राहुल के संसदीय क्षेत्र अमेठी में एक बार फिर उनकी गुमशुदगी के पोस्टर लग गए हैं. पोस्टरों में कहा गया है कि अमेठी के सांसद अमेठी से लापता हैं, जिस कारण जनपद के विकास कार्य लंबित पड़े हुए हैं. हालांकि राहुल गांधी 15 जनवरी को अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर हैं. मगर दौरे से ठीक एक दिन पहले लगे ये पोस्टर कांग्रेस की गुटबाजी को प्रदर्शित करते हैं.

अमेठी की सड़कों पर इन दिनों राहुल के लापता होने के पोस्टर लगे हुए हैं. पोस्टरों में लिखा है कि अमेठी के सांसद की सूचना देने वाले को उचित इनाम भी दिया जाएगा. हालांकि इन पोस्टरों में किसी दल या संगठन का नाम नहीं है. राहुल गांधी ने पिछले छह महीन से अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा नहीं किया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि सांसद के नहीं आने से क्षेत्र का विकास रुका हुआ है. पोस्टरों में लिखा है कि सांसद का अपने इलाके में नहीं आना, यहां की जनता और कांग्रेस के वोटरों का अपमान है. उधर, जिला कांग्रेस कमेटी ने इन पोस्टरों के पीछे बीजेपी की साजिश बताया है. 

पहले भी लगे थे पोस्टर
पिछले साल अगस्त के महीने में भी इसी तरह के पोस्टर लगे थे. अमेठी संसदीय क्षेत्र में जगह-जगह लगे इन पोस्टरों में राहुल गांधी को ढूंढ़कर लाने वाले को गिफ्ट देने की घोषणा की गई थी. पोस्टर को जारी करने वाले की जगह पर अमेठी की जनता लिखा था. अमेठी के जिला कांग्रेस कार्यालय के सामने लगाए गए इस पोस्टर में लिखा है- ”माननीय सांसद श्री राहुल गांधी अमेठी से लापता हैं. जिसके कारण सांसद द्वारा कराए जाने वाले विकास कार्य इनके कार्यकाल में ठप हैं.” पोस्टर में लिखा है- ”राहुल गांधी के व्यवहार से अमेठी की आम जनता ठगा हुआ और अपमानित महसूस कर रही है. अमेठी में इनकी जानकारी देने वालों को उचित पुरस्कार दिया जाएगा.” 

राहुल करेंगे अमेठी का दौरा
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 15 व 16 जनवरी को अमेठी का दौरा कर रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार संसदीय क्षेत्र में उनके आगमन को लेकर कांग्रेस समर्थक बेहद उत्साहित हैं. राहुल गांधी के जोरदार स्वागत की तैयारी की गई है. उनके दो दिवसीय दौरे के दौरान ही जिले में जिला सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक भी होगी. प्रशासनिक अधिकारी भी बैठक के मद्देनजर तैयारियों में लगे हुए हैं. कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र में आगमन को लेकर कांग्रेस में खासा उत्साह है. पार्टी नेता व कार्यकर्ता राहुल गांधी के इस दौरे को यदगार बनाने में अभी से जुट गए हैं. राहुल गांधी के दो दिवसीय दौर में उनकी संसदीय निधि से कराए जा रहे विकास कार्यों का लोकार्पण कराने के साथ कई और विकास कार्यों की शुरुआत कराने की योजना पर पार्टी काम कर रही है.

रायबरेली में लगे थे सोनिया गांधी के पोस्टर
बीते साल तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में उनके भी लापता होने के पोस्टर लगे थे. पोस्टरों में सोनिया का पता देने वाले का इनाम देने भी घोषणा की गई थी. रायबरेली के गोरा बाजार, महानंदपुर और गवर्नमेंट कालोनी में दर्जनों ऐसे पोस्टर रातोंरात लगा दिए गए, जिनमें उनका पता बताने वाले को इनाम देने की बात कही गई थी. पोस्टर में लिखा था कि यह रायबरेली के लोगों द्वारा जारी किया गया है, जो अपने संसदीय प्रतिनिधि की गैरमौजूदगी से खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं. इन पोस्टरों को हालांकि कांग्रेस समर्थकों ने दीवारों से हटा दिया. 

प्रेस२४ न्यूज़ मोबाइल एप्लिकेशन डाउनलोड – कोटगाड़ी न्यूज़ & मीडिया नेटवर्क

Source link

शायद आपको भी ये अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक

अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करें