''युवाओं के सपने पूरे करने के लिए प्रतिबद्ध है झारखंड सरकार''

0


नई दिल्ली: झारखंड के रांची में स्थित खेलगांव परिसर में स्किल समिट आयोजित की गई. इसमें 25 हजार युवाओं को एक साथ नौकरी मिली. स्किल समिट में रोजगार पाने वाले युवा रघुवर सरकार की पहल से खुश दिखे. वहीं सफलतापूर्वक आयोजन के हो जाने से सरकार के अधिकारी के चेहरों पर भी मुस्कान दिखी. मुख्यमंत्री रघुवर दास का विकास को लेकर विजन साफ है. उन्हें क्या करना है और किसके लिए करना है उसकी भी तस्वीर साफ है. इसी का नतीजा है कि राज्य हर क्षेत्र में तरक्की कर रहा है और युवाओं को रोजगार मिल रहा है.

युवाओं के सपने होंगे पूरे
स्किल समिट में शामिल हुए झारखंड के मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने कहा कि हम चाहते हैं हमारे युवा लक्ष्य रखें, सपने देखें, ऊंची उड़ान भरें और उस उड़ान को हम पूरे संकल्प के साथ पूरा करने का प्रयत्न करेंगे. झारखंड बढ़ रहा है, झारखंड बदल गया है. हम एक पॉलिसी और रिफॉर्म आधारित व्यवस्था कर रहे हैं.

विकास आयुक्त अमित खरे ने युवाओं के लिए सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदम के बारे में बताते हुए कहा कि, यदि राज्य में निवेश लाना है और स्थानीय लोगों को नियोजन देना है तो स्किल डेवलपमेंट बहुत जरूरी है. सरकार ने प्लान बनाया है कि आने वाले पांच साल में लाख युवाओं को स्किल ट्रेनिंग दी जाएगी.

कौशल विकास पर जोर
कौशल विकास को लेकर ही आईटी सचिव सुनील वर्नवाल ने भी मीडिया से बात की. उन्होंने कहा, अधिक से अधिक युवाओं का कौशल विकास कर के उन्हें रोजगार से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है. 25 हजार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जाना राज्य के लिए सुखद अनुभूति है. हमारी जिम्मेदारी और बढ़ गई है. हम झारखंड में स्किल डेवलपमेंट का बेहतरीन इको सिस्टम बनाने में जुटे हैं.

झारखंड में 25 हजार युवाओं को एक साथ मिला रोजगार, विदेशों में भी हो रही तारीफ

रघुवर सरकार और उनकी टीम की कोशिशों के कारण ही झारखंड आज रोजगार के मामले में इतिहास रचने में कामयाब हो सका है. युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए सरकार प्राथमिकता से ले रही है.

प्रेस२४ न्यूज़ मोबाइल एप्लिकेशन डाउनलोड – कोटगाड़ी न्यूज़ & मीडिया नेटवर्क

Source link

शायद आपको भी ये अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक

अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करें