आज की 5 अहम ख़बरें: ‘लवरात्रि’ पर सलमान ख़ान को पीटने वाले को दो लाख रुपए

0
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

Loading…

इमेज कॉपीरइट
PTI

Image caption

सलमान की आने वाली फ़िल्म लवरात्रि के ख़िलाफ़ आगरा में पोस्टर जलाते लोग

विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया के नए संगठन ‘हिन्दू है आगे’ के आगरा यूनिट के प्रमुख गोविंग पराशर ने गुरुवार को बॉलीवुड अभिनेता सलमान ख़ान को पीटने वाले को दो लाख रुपए के इनाम देने की घोषणा की है. पराशर ने आरोप लगाया है कि सलमान ख़ान ने अपनी फ़िल्म का नाम ‘लवरात्रि’ रखकर हिंदू भावनाओं को आहत किया है. पराशर ने कहा कि इस फ़िल्म के रिलीज़ का समय जानबूझकर हिंदू त्योहार नवरात्रि को चुना गया है. फ़्लिपकार्ट पर मुक़दमा?

इमेज कॉपीरइट
Getty Images

महाराष्ट्र पुलिस ई-कॉमर्स फ़र्म फ्लिपकार्ट पर आपराधिक साज़िश रचने का मुक़दमा दर्ज करने पर विचार कर रही है. महाराष्ट्र के औरंगाबाद में क्राइम ब्रांच को पता चला है कि फ्लिपकार्ट के ज़रिए 30 हथियारों की डिलिवरी हुई थी जिनमें 12 तलवार और 16 चाकू हैं. पुलिस का कहना है कि ये ऑर्डर 16 मई से 24 मई के बीच दिए गए थे और कुरियर कंपनी ने 21 मई को सारे सामान डिलिवर कर दिए थे. औरंगाबाद में मई महीने की शुरुआत में भड़की सांप्रदायिक हिंसा के बाद ये हथियार मंगवाए गए थे.

इमेज कॉपीरइट
Getty Images

निकारागुआ में संघर्षनिकारागुआ में संकटग्रस्त राष्ट्रपति डेनियल ओर्टेगा के वफ़ादार सुरक्षाकर्मी और सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों के बीच हुई हिंसक झड़प में 15 लोग मारे गए हैं और 200 से ज़्यादा लोग ज़ख़्मी हुए हैं. निकारागुआ के एक्टिविस्टों का कहना है कि राजधानी मानागुआ में सरकार समर्थक सुरक्षाकर्मियों ने विरोध मार्च निकाल रहे दसियों हज़ार प्रदर्शनकारियों पर खुली फायरिंग शुरू कर दी. कहा जा रहा है कि अप्रैल महीने के मध्य में शुरू हुए सरकार विरोधी प्रदर्शन में अब 90 लोगों की जान जा चुकी है. अमरीका से नाराज़गीस्टील और एल्युमीनियम आयात पर अमरीका के टैरिफ़ लगाने के फ़ैसले पर यूरोपीय यूनियन, कनाडा और मेक्सिको ने कड़ा विरोध जताया है. इनका कहना है कि वो अमरीकी फ़ैसले के ख़िलाफ़ पलटवार करेंगे और अमरीकी सामानों पर अलग से टैरिफ लगाएंगे. फ़्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप को फ़ोन कर कहा है कि यह फ़ैसला पूरी तरह से अवैध है. उत्तर कोरिया-रूस के बीच बातचीत

इमेज कॉपीरइट
Getty Images

उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज़ एजेंसी का कहना है कि किम जोंग-उन रूस में एक सम्मलेन में शरीक होने के लिए मॉस्को जाने पर राज़ी हो गए हैं. रूस के विदेश मंत्री सेर्गेई लावरोव के उत्तर कोरिया दौरे के बाद किम जोंग-उन के दौरे की घोषणा की गई है. (प्रेस24 हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

(ये खबर सिंडिकेट फीड से सीधे ऑटो-पब्लिश की गई है.प्रेस24 न्यूज़ ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.आधिक जानकारी के लिए सोर्से लिंक पर जाए।)

सोर्से लिंक

قالب وردپرس

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक

टिप्पणियाँ

Loading...