सूर्य देव का सितम हुआ तेज, पूरे उत्तर भारत में प्रचंड गर्मी से आमजन बेहाल

0
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

Loading…

Latest Hindi News – Press24 News

नई दिल्ली। उत्तर भारत में झुलसा देने वाली प्रचंड गर्मी का कहर जारी है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में  सोमवार को भी काफी गर्मी रही। दिल्ली का अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री दर्ज किया गया , जो इस सीजन में सामान्य से दो डिग्री अधिक है। मौसम विभाग ने कल तेज हवाएं चलने और आंशिक रूप से बादल छाये रहने का अनुमान जताया है।

शहर का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश : 42 डिग्री सेल्सियस और 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पंजाब और हरियाणा के अधिकांश भागों में गर्मी काफी तेज पड़ रही है। हरियाणा के हिसार और भिवानी में पारा 44 डिग्री तक पहुंच गया , जो इस क्षेत्र का सबसे गर्म स्थान रहा।

इन दोनों राज्यों के ज्यादातर जगहों पर तापमान सामान्य से एक या दो डिग्री अधिक ही रहा। उत्तर प्रदेश के भी अधिकांश भागों में भयंकर गर्मी पड़ रही है। यहां के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी हुई। फैजाबाद , लखनऊ , आगरा , बरेली और मेरठ में दिन का तापमान इस सीजन में सामान्य के आसपास ही रहा।

औराई प्रदेश का सबसे गर्म स्थान रहा , जहां पारा 46.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहा। 48.1 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ श्रीगंगानगर सबसे गर्म स्थान रहा।

all file photo

Latest Hindi News – Press24 News

 

(ये खबर सिंडिकेट फीड से सीधे ऑटो-पब्लिश की गई है.प्रेस24 न्यूज़ ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.आधिक जानकारी के लिए सोर्से लिंक पर जाए।)

सोर्से लिंक

قالب وردپرس

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक

टिप्पणियाँ

Loading...