अब भी नहीं टूटा है विकास गौड़ा का यह छह साल पुराना राष्ट्रीय रिकॉर्ड

0
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

Loading…

FASTEST HINDI NEWS – Welcomes to the land of Sun, Sand and adventuresनई दिल्ली। चक्का फेंक के शीर्ष भारतीय एथलीट विकास गौड़ा ने 15 साल से अधिक समय तक प्रतिस्पर्धी स्तर पर खेलने के बाद बुधवार को संन्यास ले लिया। इस दौरान वह राष्ट्रमंडल खेलों की इस स्पर्धा में पदक जीतने वाले पहले और एकमात्र भारतीय पुरुष एथलीट बने। विकास के नाम एक राष्ट्रीय रिकॉर्ड भी है।

विकास ने 2012 में 66.28 मीटर की दूरी से राष्ट्रीय रिकॉर्ड अपने नाम किया था और यह अब भी उनके नाम ही है। उन्होंने 2013 और 2015 एशियाई चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने 2010 राष्ट्रमंडल खेलों में रजत और 2014 ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था।
एशियाई खेलों में वह 2010 में कांस्य और 2014 में रजत पदक जीत चुके हैं। उन्होंने 2004, 2008, 2012 और 2016 ओलंपिक में हिस्सा लिया था। वह 2012 लंदन ओलंपिक में ही फाइनल दौर में पहुंचने में सफल रहे थे।

चार बार के ओलंपियन का यह फैसला हालांकि चौंकाने वाला नहीं है, क्योंकि पिछले साल भुवनेश्वर में एशियाई चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने क बाद उन्होंने किसी बड़ी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में शिरकत नहीं की।

वह पांच जुलाई को 35 साल के हो जाएंगे। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने अपने ट्विटर पेज पर उनके संन्यास की घोषणा की। विकास ने एएफआई को पत्र लिखकर अपने फैसले से अवगत कराया।

अमेरिका में बसे विकास ने कहा कि काफी सोच विचार और सलाह मशविरा करने के बाद मैंने एथलेटिक्स से संन्यास लेने का फैसला किया। मैं अपने शरीर को अब और दर्द नहीं देना चाहता। मैं जिंदगी के अगले पड़ाव पर ध्यान लगाना चाहता हूं।

मैसूर में जन्में विकास का परिवार उनके छह साल के होने से पहले ही अमेरिका के मैरीलैंड में बस गया था। उनके पिता भी पूर्व एथलीट हैं और 1988 ओलंपिक में राष्ट्रीय कोच थे।
FASTEST HINDI NEWS – PRESS 24 News

 

(ये खबर सिंडिकेट फीड से सीधे ऑटो-पब्लिश की गई है.प्रेस24 न्यूज़ ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.आधिक जानकारी के लिए सोर्से लिंक पर जाए।)

सोर्से लिंक

قالب وردپرس

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक

टिप्पणियाँ

Loading...