चीन ने किया भारत-पाक के इस फैसले का स्वागत 

0
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

Loading…

Latest Hindi News – PRESS 24 News

बीजिंग। चीन ने जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सीमा पार से गोलीबारी रोकने के लिए 2003 के संघर्षविराम समझौते का पालन करने के भारत और पाकिस्तान के फैसले का स्वागत किया। चीन ने यह भी उम्मीद जताई कि दोनों देश उचित तरीके से अपने मतभेद सुलझाएंगे।

भारत और पाकिस्तान के सैन्य अभियान महानिदेशकों (डीजीएमओ) ने 29 मई को हॉटलाइन पर बातचीत के दौरान जम्मू कश्मीर में सीमा पार से गोलीबारी रोकने के लिए 2003 के संघर्षविराम समझौते का अक्षरश: पालन करने पर सहमति जताई। चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने बताया कि हम दोनों पक्षों की ओर से सकारात्मक कदम की सराहना करते हैं।

उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि दोनों पक्ष वार्ता और विचार-विमर्श के जरिए अपने विवाद सुलझा सकते हैं और क्षेत्रीय शांति और स्थिरता कायम रख सकते हैं। एलओसी पर पिछले कुछ महीने से संघर्ष विराम उल्लंघन की बढ़ती घटनाओं की वजह से दोनों पक्षों के बीच तनाव है।

नई दिल्ली में रक्षा सूत्रों के मुताबिक, इस साल 29 मई तक संघर्षविराम उल्लंघन की कुल 908 घटनाएं हुईं जबकि पिछले साल 860 घटनाएं हुई थीं।

भारत के डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान और पाकिस्तान के मेजर जनरल साहिर शमशाद मिर्जा ने जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हालात की समीक्षा की थी और उसके बाद दोनों पक्षों ने 15 साल पुराने संघर्ष विराम समझौते को पूरी तरह लागू करने पर सहमति जताई थी।

 

Latest Hindi News – PRESS 24 News

 

(ये खबर सिंडिकेट फीड से सीधे ऑटो-पब्लिश की गई है.प्रेस24 न्यूज़ ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.आधिक जानकारी के लिए सोर्से लिंक पर जाए।)

सोर्से लिंक

قالب وردپرس

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक

टिप्पणियाँ

Loading...