Batla House Movie Peview : रिलीज से पहले यहां जाने कैसी हैं जॉन अब्राहम की ‘बाटला हाउस’, इतना होगा पहले दिन का कलेक्शन

3



बॉलीवुड के माचो मैन जॉन अब्राहम की फिल्म ‘Batla Hous’ गुरुवार को 15 अगस्त अवसर पर सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। फिल्म की कहानी साल 2008 में दिल्ली के जामिया नगर के एल- 18 बाटला हाउस में हुए एनकाउंटर पर आधारित है। फिल्म में जॉन अब्राहम पुलिस ऑफिसर संजीव कुमार यादव की भूमिका में हैं। निखिल आडवाणी के निर्देशन में बनी बाटला हाउस को सोशल मीडिया पर अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है। क्रिटिक्स ने बाटला हाउस को अच्छे स्टार दिए हैं। निखिल ने फिल्म में दिग्विजय सिंह, अरविंद केजरीवाल, अमर सिंह और एल के अडवानी जैसे नेताओं के रियल फुटेज का इस्तेमाल किया है।
 
 कहानी देश का चर्चित बाटला हाउस एनकाउंटर करीब 11 साल पहले दिल्ली स्थित जामिया नगर के बटला हाउस में हुआ एनकाउंटर काफी चर्चा में रहा था। 19 सितंबर 2008 को हुए इस एनकाउंटर में दो संदिग्ध आतंकवादी आतिफ अमीन और मोहम्मद साजिद पुलिस के हाथों मारे गए थे। वहीं, एक संदिग्ध भागने में कामयाब हो गए थे। साथ ही इस एनकाउंटर में दिल्ली पुलिस स्पेशल के इंस्पेक्टर मोहन चंद्र शहीद हो गए थे। 13 सितंबर 2008 को दिल्ली में हुए सीरियल बम धमाकों की जांच के सिलसिले में दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के अफसर के के (रवि किशन) और संजीव कुमार यादव (जॉन अब्राहम) अपनी टीम के साथ बाटला हाउस एल-18 नंबर की इमारत की तीसरी मंजिल पर पहुंचते हैं। वहां पर पुलिस की इंडियन मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकियों से मुठभेड़ होती है। इस मुठभेड़ में दो संदिग्धों की मौत हो जाती है और एक पुलिस अफसर के घायल होने के साथ-साथ के के की मौत। एक संदिग्ध मौके से भाग निकलता है। इस एनकाउंटर के बाद देश भर में राजनीति और आरोप-प्रत्यारोपों का माहौल गरमा जाता है। इसके बाद संजीव कुमार टीम पर फर्जी एनकाउंटर करने के गंभीर आरोप लगते है। संजीव कुमार को बाहरी राजनीतिक दबाव के साथ ही डिपार्टमेंट की अंदरूनी चालों का भी सामना करना पड़ता है। उसकी पत्नी नंदिता कुमार (मृणाल ठाकुर) उसका साथ देती है।

ये भी पढ़े
1 की 703

पहले दिन कमाएगी इतने करोड़इस बार 15 अगस्त पर बॉलीवुड की दो बड़ी फिल्में रिलीज हो रही है। अक्षय कुमार की ‘मिशन मंगल’ और जॉन अब्राहम की फिल्म ‘बाटला हाउस’। यह दोनों ही फिल्में एक सीरियल सब्जेक्ट पर बेस्ड है। ‘मिशन मंगल’, मंगल ग्रह पर भारत के स्पेस मिशन की सच्ची कहानी है। तो वहीं ‘बाटला हाउस’ साल 2008 में दिल्ली के जामिया नगर में हुए विवादित एनकाउंटर पर आधारित है और इसे लेकर चर्चा गर्म है। पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो ट्रेड एनालिस्ट्स के अनुमान के मुताबिक ‘बाटला हाउस’ पहले दिन 18 से 19 करोड़ रुपए के बीच कमाई कर सकती है।



Source link

قالب وردپرس

टिप्पणियाँ

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More