2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में शामिल हुआ महिला टी20 क्रिकेट, आईसीसी ने किया औपचारिक ऐलान

0 1



दुबई। महिला क्रिकेट को 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में शामिल कर लिया गया है। मंगलवार को आईसीसी ने इस बात की पुष्टि करते हुए ये बताया कि 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला टी20 क्रिकेट को शामिल कर लिया गया है, जिसका आयोजन बर्मिंघम में 27 जुलाई से 2022 से 7 अगस्त 2022 तक किया जाएगा।
ये टीमें लेंगी हिस्सा
जानकारी के मुताबिक, कॉमनवेल्थ गेम्स में दुनियाभर की आठ टीमें हिस्सा लेंगी, जिसमें भारत भी शामिल है। भारत के अलावा इसमें न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीमें शामिल हैं।
2028 के ओलम्पिक खेलों में शामिल किया जा सकता है क्रिकेट
Women’s T20 Cricket has been confirmed for inclusion at the Birmingham 2022 Commonwealth Games 👏 pic.twitter.com/2rTfeZ0tKn— ICC (@ICC) August 13, 2019

भारत की धमकी के बाद भी कॉमनवेल्थ गेम्स का हिस्सा नहीं होगी शूटिंग
भारत को एक तरफ तो इस मंच पर कामयाबी मिली है तो वहीं दूसरी तरफ फेडरेशन ने शूटिंग को राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल करने से इनकार कर दिया है। भारत के बहिष्कार की धमकी के बावजूद फेडरेशन की प्रमुख लुइस मार्टिन ने एक बार फिर से साफ किया कि 2022 में निशानेबाजी राष्ट्रमंडल खेलों का हिस्सा नहीं होगी। मार्टिन ने कहा कि 1974 के बाद फिर से निशानेबाजी को बाहर करने का फैसला लॉजिस्टिक्स की दिक्कतों को देखते हुए किया गया है।



यह ख़बर सिंडिकेट फीड से सीधा ली गयी है,टाइटल/हैडलाइन को छोड़कर Press24 Hindi News की टीम ने इस ख़बर को सम्पादित नहीं किया है,अधिक जानकारी के लिए सोर्स लिंक पर विजिट करें।

Source link

ये भी पढ़े
1 की 716

قالب وردپرس

हिंदी ख़बर के बारे में आपने कमेंट दें

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

%d bloggers like this: