सावन का आखिरी बुधवार : आज करें ये छोटा सा उपाय, बरसेगी भगवान गणेश की कृपा

1



सावन महीना ( Sawan 2019 ) भगवान शिव ( Lord Shiva ) का पवित्र महीना माना गया है। इस महीने में भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए और उनकी कृपा पाने के लिए हम अनेकों उपाय करते हैं। सावन महीने में हर दिन का अलग-अलग महत्ता है। उसी तरह बुधवार का दिन भी अलग महत्व रखता है।
जैसा कि हम सभी जानते हैं बुधवार का दिन भगवान शिव के पुत्र गणेश ( Lord Ganesha ) का दिन है। शास्त्रों के अनुसार, इस दिन पूजा-पाठ करने से भगवान गणेश जल्दी प्रसन्न होते हैं। मान्यता है कि सावन महीने ( sawan month ) के आखिरी बुधवार के दिन कुछ उपाय कर भगवान गणेश की कृपा पाई जा सकती है। तो आइये जानते हैं गणपति को खुश करने के उपाय…
बुधवार के दिन एक अमरूद का पौधा लेकर मंदिर जाएं और गणेश के चरणों में रखकर एक घी का दीपक जलाएं और “गं हं क्लौं ग्लौं उच्छिष्टगणेशाय महायक्षायायं बलि” मंत्री का जाप करें। इस मंत्र का जाप करने के बाद अमरूद के पौधे को घर में लाकर किसी जगह लगा दें। उसके बाद इस पौधे की देखभाल करें ताकि वह सुखे नहीं।
जब इस पौधे से पहला फल आये तो उस फल को मंदिर जाकर भगवान गणेश को अर्पित कर दें। माना जाता है कि फल का चढ़ावा से भगवान गणेश खुश होते हैं और सभी कष्ट खत्म कर देते हैं और भक्त को हमेशा खुश रखते हैं।
माना जाता है कि अगर यह उपाय आप सावन महीने के बुधवार को करते हैं तो भगवान गणेश आपके जीवन के सभी कष्ट हर लेंगे और आपको सुख एवं समृद्धि प्रदान करेंगे।

ये भी पढ़े
1 की 39



Source link

قالب وردپرس

टिप्पणियाँ

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More