शिखर धवन तीसरे वनडे से हो सकते हैं बाहर, लगातार चल रहे हैं फ्लॉप

0 1



त्रिनिडाड : भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket team ) बुधवार को वेस्टइंडीज ( West Indies cricket team ) के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच में जब खेलने उतरेगी तो उसकी नजर इसे जीतकर सीरीज पर कब्जा करने की रहेगी। बारिश के कारण पहला मैच रद्द होने के बाद दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने विंडीज पर डकवर्थ लुइस मेथड के जरिये 59 रनों से जीत हासिल की थी। इस तरह तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है।
श्रेयस अय्यर ने दिखाया दम
दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की ओर से विराट कोहली ने जहां शानदार शतक लगाया था तो वहीं श्रेयस अय्यर ने भी मिले मौके का भरपूर फायदा उठाया था। उन्होंने बेहतरीन 71 रनों की पारी खेलकर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की चल रही जंग में अपना दावा मजबूत किया है। बल्लेबाजी में जहां इन दोनों ने दम दिखाया, वहीं गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव ने अपना जलवा दिखाया। भुवनेश्वर कुमार ने 4 विकेट लिए थे तो वहीं शमी और कुलदीप को दो-दो विकेट मिले थे। इस लिहाज से देखें तो विनिंग टीम में भारत शायद ही कोई बदलाव करे, लेकिन हो सकता है कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जैसे अहम टूर्नामेंट के आगाज से पहले टीम इंडिया टेस्ट मैचों के अपने अहम गेंदबाज मोहम्मद शमी को आराम दे सकती है। उनकी जगह उभरते हुए युवा स्पीड स्टार नवदीप सैनी को मौका मिल सकता है। इसके अलावा विंडीज दौरे पर लगातार आउट ऑफ फॉर्म चल रहे शिखर धवन की जगह केएल राहुल को मौका मिल सकता है। टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में शामिल केएल राहुल को सीरीज से पहले लय में आने का मौका देना चाहेगी। बता दें कि 22 अगस्त से भारत विंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच खेलकर टेस्ट चैम्पियशिप का आगाज करेगा।
इस दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर ने टी-20 क्रिकेट में किया कारनामा, एक ही पारी में ले लिए इतने विकेट
बल्लेबाजी में हो सकता है एक बदलाव
रोहित शर्मा का ओपन करना तय है, लेकिन लगातार चार मैचों में विफल रहे शिखर धवन भारत की जगह केएल राहुल को रोहित के जोड़ीदार के रूप में मौका मिल सकता है। शिखर धवन टी-20 सीरीज की तीन पारियों में 1, 23 और 3 रन ही बना सके थे। इसके बाद वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द होने के बाद दूसरे में वह सिर्फ दो रन बना पाए थे। तीसरे स्थान पर कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए आएंगे। चौथे नंबर पर दूसरे वनडे में शानदार पारी खेलने वाले श्रेयस अय्यर होंगे तो वहीं पांचवें पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत। इसके अलावा छठे स्थान पर केदार जाधव को दूसरे वनडे में विफल होने के बावजूद एक और मौका मिल सकता है। दूसरे वनडे में वह महज 16 रन बना पाए थे।
वीवीएस लक्ष्मण ने क्रुणाल पांड्या को बताया चतुर खिलाड़ी, वनडे टीम में शामिल करने की वकालत की
गेंदबाजी में एक बदलाव देखने को मिल सकता है
हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में रविंद्र जडेजा चूंकि टीम में आलराउंडर की हैसियत से खेल रहे हैं। ऐसे में उनकी जगह पक्की लगती है। स्पिन गेंदबाजी में उनका साथ देने के लिए टीम में कुलदीप यादव होंगे। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आराम मिल सकता है। मोहम्मद शमी टेस्ट मैचों में भारत के अहम गेंदबाज हैं और वह अक्सर चोटिल हो जाया करते हैं। इसलिए टीम मैनेजमेंट टेस्ट चैम्पियनशिप से पहले उनको तरोताजा रखने के लिए तीसरे वनडे में आराम दे सकता है। उनकी जगह युवा स्पीड स्टार नवदीप सैनी को मौका मिल सकता है। इसके अलावा तीसरे तेज गेंदबाज खलील अहमद होंगे। अहमद के पास इन और आउट दोनों स्विंग कराने की क्षमता है और उनके पास स्पीड भी अच्छी है।
ऐसी हो सकती है एकादश : रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और खलील अहमद।

यह ख़बर सिंडिकेट फीड से सीधा ली गयी है,टाइटल/हैडलाइन को छोड़कर Press24 Hindi News की टीम ने इस ख़बर को सम्पादित नहीं किया है,अधिक जानकारी के लिए सोर्स लिंक पर विजिट करें।

Source link

ये भी पढ़े
1 की 716

قالب وردپرس

हिंदी ख़बर के बारे में आपने कमेंट दें

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

%d bloggers like this: