लालकिले से बोले पीएम मोदी – 370, 35A और तीन तलाक को खत्‍म कर पटेल के सपनों को पूरा किया

0 2



 
नई दिल्‍ली। आज भारत 73वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। हर ओर जश्न का माहौल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर लालकिले के प्राचीर पर तिरंगा फहराया और देश को संबोधित किया। दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद लालकिले से नरेंद्र मोदी का ये पहला भाषण है। इसलिए इस भाषण पर पूरी दुनिया की नजर है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले से अपने संबोधन में देश को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उन्होंने देशवासियों को रक्षा बंधन की बधाई भी। साथ ही बाढ़ पीड़ितों के लिए चिंता भी जताई।
पीएम ने कहा कि केंद्र सरकार और राज्य की सरकार एक साथ मिलकर इसका सामना कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने आजादी की लड़ाई में अपनी जान गंवाने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को भी सलाम किया।
लाल किले के प्राचीर से पीएम मोदी ने कहा कि देश में आज लोगों का मिजाज बदल गया है। 2014 से पहले देश में निराशा का माहौल था। लेकिन हमने पांच साल विकास के लिए काम किया। हमने देश को हित में रखकर काम किया। 2019 में इसका असर दिखा और चुनाव में लोगों का उत्साह देखने को मिला।
2014 से 2019 का दौर देश के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने वाला रहा। हमारे देश और दिमाग में सिर्फ और सिर्फ देश रहा। पीएम ने कहा कि 2019 में न कोई नेता, न मोदी चुनाव लड़ रहे थे बल्कि सभी देशवासी अपने सपनों के लिए चुनाव लड़ रहे थे।
पीएम ने कहा कि किसानों को आज 90 हजार करोड़ रुपए सीधा खाते में दिए जा रहे हैं। हमने जलसंकट से निपटने के लिए अलग से मंत्रालय बनाया. हम मजदूरों और किसानों को भी पेंशन देने के लिए कदम बढ़ा रहे हैं।
हमारे देश में आज डॉक्टरों की जरूरत है और नए कानूनों की भी जरूरत है। आज पूरी दुनिया में बच्चों के साथ अत्याचार हो रहा है, लेकिन हमारी सरकार ने देश में बच्चों के खिलाफ जुल्म करने वालों के खिलाफ कानून बनाया।
प्रधानमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद से अभी तक जिन्होंने देश के विकास में योगदान दिया है। उनको भी वह नमन करते हैं। उन्होंने कहा कि 10 हफ्ते के भीतर ही अनुच्छेद 370, 35ए का हटना सरदार वल्लभ भाई पटेल के सपनों को साकार करने की दिशा में एक कदम है। PM ने कहा कि मुस्लिम बहनों के हित के लिए तीन तलाक को खत्म किया गया और बिल लाया गया।
PM Narendra Modi: It is unfortunate, however, that a lot of people lack access to water even after 70 years of Independence. Work on the Jal Jeevan Mission will continue with great enthusiasm in the years to come. #IndiaIndependenceDay pic.twitter.com/MSsWVhhkcM— ANI (@ANI) August 15, 2019



यह ख़बर सिंडिकेट फीड से सीधा ली गयी है,टाइटल/हैडलाइन को छोड़कर Press24 Hindi News की टीम ने इस ख़बर को सम्पादित नहीं किया है,अधिक जानकारी के लिए सोर्स लिंक पर विजिट करें।

Source link

ये भी पढ़े
1 की 716

قالب وردپرس

हिंदी ख़बर के बारे में आपने कमेंट दें

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

%d bloggers like this: