रिकॉर्डः वनडे में विकेटों का शतक जमाने से सिर्फ चार कदम दूर हैं कुलदीप यादव

1



पोर्ट ऑफ स्पेन। भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ( Kuldeep Yadav ) वनडे क्रिकेट में विकेटों का सैकड़ा लगाने से सिर्फ चार विकेट दूर हैं।
भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team ) को वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मैच खेलना है। कुलदीप की कोशिश होगी कि वह इस मैच में यह मुकाम हासिल कर लें।
सबसे तेज भारतीय बनने का मौका
कुलदीप यादव के पास मौका है कि वे वनडे में सबसे तेज सौ विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन सकें। आपको बता दें कि फिलहाल कुलदीप यादव के नाम 53 वनडे मैचों में 96 विकेट दर्ज हैं।
अगर कुलदीप बुधवार के मैच में चार विकेट ले लेते हैं तो वह वनडे में भारत के लिए सबसे तेजी से 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।
वह इस मामले में मोहम्मद शमी को पीछे छोड़ देंगे। शमी ने 56 मैचों में 100 का आंकड़ा छुआ था। आपको बता दें कि कुलदीप ने 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ही अपना वनडे डेब्यू किया था।
सीरीज का निर्णायक मुकाबला
विराट कोहली ( Virat Kohli ) की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में इस समय 1-0 से आगे है। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था और दूसरा मैच टीम इंडिया ने जीता था।

ये भी पढ़े
1 की 702



Source link

قالب وردپرس

टिप्पणियाँ

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More