पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती 2019 की अधिसूचना जारी, यहां पढ़ें

1



Police Sub Inspector Bharti 2019 : पश्चिम बंगाल पुलिस में सब-इंस्पेक्टर के 668 रिक्त पदों को भरने के लिए, पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड (WBPRB) ने आधिकारिक वेबसाइट – wbpolice.gov.in या wbprb.applythrunet.co.in पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। । उप-निरीक्षक (unarmed शाखा) और उप-निरीक्षक (सशस्त्र शाखा) की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। पश्चिम बंगाल पुलिस में सब-इंस्पेक्टर पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 सितंबर 2019 है। पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक युवा पात्रता संबंधित जानकारी के लिए अधिसूचना जरूर पढ़ें। भर्ती संबंधित जरुरी जानकारी के लिए निचे दिए गए लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं।
WB Police Sub Inspector Bharti 2019 नोटिफिकेशन और अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें
पश्चिम बंगाल पुलिस सब-इंस्पेक्टर के पद के लिए आवेदन ऑनलाइन wbpolice.gov.in के साथ-साथ इंटरनेट मित्र केंद्रों (लोक मित्र केंद्रों) के माध्यम से ऑफ़लाइन प्रस्तुत किए जा सकते हैं, जो पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में स्थापित किए गए हैं।
आवेदन शुल्कसामान्य / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी – 270 रुपयेSC – 20 रुST – 20 रु
कुल रिक्तियों की संख्याउप-निरीक्षक (Unarmed Branch) – 494उप-निरीक्षक (Armed Branch) – 174इस प्रकार, कुल 668 रिक्तियों को पश्चिम बंगाल पुलिस में सब-इंस्पेक्टर (एसआई) पद के निहत्थे और सशस्त्र शाखा में भरा जाएगा।
पुलिस उप-निरीक्षक भर्ती की पात्रता शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवार ग्रेजुएट होना चाहिए; उन्हें मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। उम्मीदवारों को बंगाली भाषा में पढ़ने, बोलने और लिखने में कुशल होना चाहिए।
आयु सीमा: न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष है। एससी और एसटी के लिए ऊपरी आयु सीमा में 5 वर्ष और ओबीसी के लिए 3 वर्ष की छूट है।
पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती 2019 चयन प्रक्रियासबसे पहले प्रारंभिक परीक्षा आयोजित होगी। इसके बाद शारीरिक मापतौल और शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। सफल अभ्यर्थियों को अंतिम संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा से गुजरना होगा। सबसे अंत में व्यक्तित्व परीक्षण होगा और इसके बाद नियुक्ति के लिए वरीयता सूची जारी की जाएगी।
प्रारंभिक परीक्षाप्रारंभिक परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्न या तो वस्तुनिष्ठ प्रकार (MCQ) लिखित परीक्षा या कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन टेस्ट (CBT) होंगे। पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड आवेदकों की संख्या के आधार पर परीक्षा के मोड पर निर्णय लेगी।

ये भी पढ़े
1 की 27



Source link

قالب وردپرس

टिप्पणियाँ

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More