पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने कश्मीर पर दिया आपत्तिजनक बयान, कहा-भारत का मुकाबला जेहाद से होगा

0 1



इस्लामाबाद। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के फैसले से बौखलाया पाकिस्तान लगातार भारत को गीदड़भभकी दे रहा है। पाकिस्तान से उकसावे वाले बयान सामने आ रहे हैं। पड़ोसी देश आज अपनी आजादी का दिन मना रहा है। मगर इस दिन पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने यह कहकर सबको चौंका दिया कि पाक जेहाद के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि अगर भारत के साथ हमारी जंग होती है तो जेहाद से ही इसका मुकाबला किया जा सकता है।
पाकिस्तानी राजदूत का बड़ा खुलासा, पाक सेना को अफगान सीमा से हटाकर LoC पर तैनात किया जा सकता है
 संयुक्त राष्ट्र के नियमों का उल्लंघन किया: अल्वी
पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया देख रही है कि पाकिस्तान कश्मीर के लोगों के साथ खड़ा है। वह उनका हमेशा साथ देने को तैयार है। पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने कहा कि वे लोग कश्मीरियों की मदद करना नहीं रोकेंगे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इस मसले को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) तक जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि भारत ने जम्मू-कश्मीर पर फैसला लेकर संयुक्त राष्ट्र के नियमों का उल्लंघन किया है।
कश्मीर मामला मोदी सरकार की भूराजनीतिक चालबाजी: चीनी मीडिया
पाक के राष्ट्रपति इतने पर ही नहीं रुके। उन्होंने भारत पर शिमला समझौते को तोड़ने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि ये वहीं भारत है जिसने शिमला समझौते को भी नहीं माना। हालांकि शिमला समझौते को लेकर पाक ही ने कई बार नियमों का उल्लंघन किया है।
गौरतलब है कि पाकिस्तान का दोस्त चीन हो या फिर अमरीका हर किसी ने इसे भारत का अंदरुनी मामला बताया है और पाकिस्तान की मदद न करने को कहा है। गौरतलब है कि अभी तक पाकिस्तान ने भारत के साथ अपने राजनयिक संबंधों को तोड़ दिया है, व्यापार बंद कर दिया है। इसके साथ पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस और दिल्ली-लाहौर बस सेवा पर भी रोक लगा दी।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

यह ख़बर सिंडिकेट फीड से सीधा ली गयी है,टाइटल/हैडलाइन को छोड़कर Press24 Hindi News की टीम ने इस ख़बर को सम्पादित नहीं किया है,अधिक जानकारी के लिए सोर्स लिंक पर विजिट करें।

Source link

ये भी पढ़े
1 की 716

قالب وردپرس

हिंदी ख़बर के बारे में आपने कमेंट दें

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

%d bloggers like this: