दिग्विजय और पी चिदंबरम के बाद जम्मू-कश्मीर पर मणिशंकर अय्यर का बड़ा बयान

1



नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( jammu kashmir ) से Article 370 हटाए जाने के बाद लगातार राजनीतिक दलों के बयान सामने आ रहे हैं। एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बाद अब कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ( congress leader mani shankar aiyar ) का बड़ा बयान सामने आया है। अपने विवादित बयानों के लिए मशहूर मणिशंकर अय्यर ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है।
मणिशंकर के बयान के बाद सियासी गलियारों में एक बार फिर घमासान तेज हो गया है। मणिशंकर ने एक बार फिर बीजेपी को कांग्रेस पर पलटवार करने का बड़ा मुद्दा दे दिया है।
 विवादों से नाता रखने वाले कांग्रेस के नेता मणिशंकर अय्यर ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद बड़ा बयान दिया है।
मणिशंकर अय्यर ने इसबार सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर हमला बोला है।
मणिशंकर ने कहा कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने हमारी उत्तरी सीमा को फिलिस्तीन बना दिया है।
कांग्रेस नेता ने कहा है कि ‘उन्होंने (मोदी-शाह) पहले घाटी में पाकिस्तान की ओर से बड़े आतंकी हमले की अफवाह फैलाई और उसके बहाने 35,000 अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया।
हजारों अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को जबरन कश्मीर से बाहर कर दिया। उन्होंने 400 से ज्यादा स्थानीय नेताओं को हिरासत में ले रखा है। घाटी में संचार के सभी साधनों को बंद कर दिया गया है।
 अय्यर ने लिखा है कि मोदी और शाह ने अपनी शिक्षा अपने गुरु बेंजामिन नेतान्याहू और यहूदियों से ली है।
उन्होंने कश्मीरियों की आजादी, गरिमा और आत्म सम्मान को कुचलना उन्हीं से सीखा है।
अय्यर ने ये भी दावा किया है कि ‘घाटी का भविष्य अंधकार में है और इससे देश के बाकी इलाकों में भी हालात बिगड़ेंगे।
इससे पहले आरजेडी सांसद मनोज झा ने भी राज्यसभा में कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने पर कहा था कि अब जम्मू-कश्मीर फिलिस्तीन बन जाएगा।

ये भी पढ़े
1 की 700



Source link

قالب وردپرس

टिप्पणियाँ

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More