चीन की सेना हॉगकॉग की ओर बढ़ रही है: डोनाल्ड ट्रंप

1




International oi-Ankur Singh |

Updated: Wednesday, August 14, 2019, 8:19 [IST]
वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चीन पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट के अनुसार चीन की सेना हॉकॉग की ओर बढ़ रही है। उन्होंने मंगलवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि हॉगकॉग की समस्या को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाया जाएगा, जहां मौजूदा समय में लोकतंत्र के समर्थन में प्रदर्शन हो रहा है। मुझे उम्मीद है कि इस समस्या का समाधान सभी पक्षों के हितों को रखते हुए किया जाएगा, जिसमे चीन भी शामिल है। ट्रंप ने कहा कि हॉगकॉग की समस्या काफी जटिल है। हम इसपर नजर रखेंगे कि क्या होता है, लेकिन मुझे इस बात का पूरा भरोसा है कि जल्द ही समाधान निकलेगा। हम उम्मीद करते हैं कि चीन समेत हर किसी को इस समस्या का समाधान मिलेगा। मैं उम्मीद करता हूं कि कोई भी आहत ना हो और कोई भी मारा नहीं जाए। यही नहीं ट्रंप ने ट्वीट करके लिखा कि लोग उन्हें हॉगकॉग में समस्या बढ़ाने का जिम्मेदार ठहराते हैं। बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो अमेरिका और मुझे हॉगकॉग की समस्या के लिए जिम्मेदार मानते हैं, लेकिन मैं इस बात की कल्पना नहीं कर सकता हूं कि, आखिर क्यों? एक अन्य ट्वीट में ट्रंप ने कहा कि हमारी खुफिया विभाग ने इस बात की जानकारी दी है कि चीन की सरकार सेना को हॉगकॉग की सीमा की ओर आगे बढ़ा रही है। हर किसी को शांत और सुरक्षित रहना चाहिए। कुछ दिन पहले जब ट्रंप से इस समस्या के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि हॉगकॉग चीन का हिस्सा है, उन्हें खुद ही इस समस्या का समाधान निकालना होगा। यही नहीं ट्रंप ने कहा था कि मुझे लगता है कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने काफी जिम्मेदाराना तरीका अपनाया है। मुझे उम्मीद है कि जिनपिंग सही कदम उठाएंगे, लेकिन यह समस्या काफी दिनों से चल रही है। Our Intelligence has informed us that the Chinese Government is moving troops to the Border with Hong Kong. Everyone should be calm and safe!
— Donald J. Trump (@realDonaldTrump) August 13, 2019 इसे भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर में मार्च में हो सकते हैं चुनाव, आयोग ने की पहली बैठक जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें – निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

प्रेस 24 की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए . पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.

ये भी पढ़े
1 की 703

नोटिफिकेशन की अनुमति दें

खबर पसंद आयी तो शेयर & कमेंट जरूर करे



Source link

قالب وردپرس

टिप्पणियाँ

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More