इंडिपेंडेंस डे स्पेशल : भारत में तैयार की जाती हैं ये कारें, आज ही जान लीजिए

2



नई दिल्ली: अभी तक आपने कई महंगी एसयूवी और सेडान कारें देखी होंगी जो जबरदस्त स्टाइल और फीचर्स से लैस होती हैं। आपको लगता होगा ये एसयूवी कारें विदेश में बनाई जाती हैं लेकिन ऐसा नहीं है कुछ महंगी कारें ऐसी हैं जिनके बारे में लोगों को लगता है कि ये विदेशों में बनाई जाती हैं। आज इस खबर में हम आपको ऐसी ही कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो विदेश में नहीं बल्कि भारत में तैयार की जाती हैं।
BMW 5 Series
BMW 5 Series की कार को भारत में काफी पसंद किया जाता है, हाल ही में इस कार का न्यू जनरेशन मॉडल लॉन्च किया गया था आपको बता दें कि इस कार को चेन्नई स्थित कंपनी के मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में बनाया जाता है। इस कार में 2.0 लीटर डीजल इंजन लगा होता है जो 187 bhp की पावर, 3 लीटर डीजल इंजन 261 bhp की पावर और 2 लीटर पेट्रोल इंजन है जो 249 bhp की पावर जनरेट करता है। इस प्रीमियम सेडान कार को 52 लाख रुपये (एक्स शोरूम) में खरीदा जा सकता है।
Jaguar XE
टाटा मोटर्स की ब्रिटिश ब्रांड जैगुआर की यह सेडान कार पुणे स्थित कंपनी की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में असेंबल की जाती है। यह कार पेट्रोल और डीजल, दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है। भारत में इस कार को 39.73 लाख रुपये (एक्स शोरूम प्राइज) में खरीदा जा सकता है।
Volvo XC90
वोल्वो की कारों को भारत में काफी अच्छा माना जाता है। इस कंपनी की XC90 एसयूवी को बेंगलुरु में असेंबल किया जाता है। इस कार में 2.0 लीटर 4 सिलेंडर डीजल इंजन लगा है जो 235 bhp की पावर और 480 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस कार की कीमत 77.41 लाख रुपये से शुरू होती है।
Mercedes-Benz S-Class
यह कंपनी का फ्लैगशिप मॉडल है। इस कार को पुणे के पास स्थित चाकन मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में बनाया जाता है। इस कार में इन-लाइन 6 सिलेंडर डीजल इंजन लगा होता है जो 282 bhp की पावर और 600 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं पेट्रोल इंजन 362 bhp की पावर और 500 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसकी कीमत 1.33 करोड़ रुपये से शुरू होती है।

ये भी पढ़े
1 की 703



Source link

قالب وردپرس

टिप्पणियाँ

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More