राहुल गांधी ने बिना किसी शर्त जम्मू-कश्मीर आने की इच्छा जताई, राज्यपाल से पूछा कब आ सकता हूं?



नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) से आर्टिकल 370 ( Article 370 ) हटने के मुद्दे पर पूर्व कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Congress Leader Rahul Gandhi ) और राज्यपाल सत्यपाल मलिक ( Governor Satyapal Malik ) के बीच बयानबाजी जारी है। अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के नाम एक ट्वीट किया है।
इस ट्वीट के जरिये राहुल ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर जाने की इच्छा जताई है।
आपको बता दें कि राहुल और राज्यपाल सत्यपाल मलिक के बीच आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से ही बयानबाजी का दौर जारी है।
राहुल गांधी ने मंगलवार को एक ट्वीट के जरिये कहा था कि राज्यपाल सत्यपाल मलिक को विपक्षी दलों के नेताओं को घाटी का दौरा करने और लोगों से बात करने की इजाजत देनी चाहिए।
इसके बाद से ही दोनों के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई।
Dear Maalik ji,I saw your feeble reply to my tweet. I accept your invitation to visit Jammu & Kashmir and meet the people, with no conditions attached. When can I come?— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) August 14, 2019

राहुल गांधी ने फिर जताई इच्छाराहुल गांधी ने बुधवार को एक बार फिर ट्वीट कर राज्यपाल सत्यपाल मलिक से जम्मू-कश्मीर आने की इच्छा जताई।
राहुल ने ट्वीट किया… जिसमें उन्होंने लिखा कि …मैंने आप का ट्वीट देखा..मैं जम्मू-कश्मीर की यात्रा करने और लोगों से मिलने के आपके निमंत्रण को स्वीकार करता हूं, जिसमें कोई भी शर्त नहीं जुड़ी है।
बस ये बताइए कि मैं कब आ सकता हूं?
राहुल गांधी ने इस ट्वीट के जरिये एक बार फिर राज्यपाल के साथ चल रहे ट्वीट वार को हवा दे दी है।राहुल पर राजनीतिकरण का आरोपइससे पहले राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राहुल गांधी की उस मांग को खारिज कर दिया है कि विपक्ष के नेताओं को घाटी का दौरा करने की इजाजत दी जाए।
सत्यपाल मलिक ने कहा था कि राहुल गांधी इस मामले का राजनीतिकरण कर रहे हैं।
जम्मू-कश्मीर राजभवन से जारी एक बयान में कहा गया है कि ”राहुल गांधी कश्मीर के हालात के बारे में फर्जी खबरों पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं जो संभवत: सीमापार से प्रसारित की गई हैं।
हालात शांतिपूर्ण हैं और नहीं के बराबर घटनाएं हुई हैं। राहुल गांधी विभिन्न भारतीय टीवी चैनलों को देखकर खुद पता लगा सकते हैं, जिन्होंने कश्मीर घाटी के सही हालात बयां किये हैं।
यही नहीं सत्यपाल मलिक ने ये भी कहा कि राहुल गांधी सुप्रीम कोर्ट में सरकार की ओर से रखे गये विस्तृत पक्ष को भी देख सकते हैं।
कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई की और इसे सरकार पर छोड़ा है।
Dear Governor Malik, A delegation of opposition leaders & I will take you up on your gracious invitation to visit J&K and Ladakh. We won’t need an aircraft but please ensure us the freedom to travel & meet the people, mainstream leaders and our soldiers stationed over there. https://t.co/9VjQUmgu8u— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) August 13, 2019

राहुल गांधी ने किया था ये ट्वीटराहुल गांधी ने मंगलवार को एक ट्वीट कर कहा था कि राज्यपाल सत्यपाल मलिक को विपक्षी दलों के नेताओं को घाटी का दौरा करने और लोगों से बात करने की इजाजत देनी चाहिए।
सत्यपाल का जवाबइसके जवाब में राज्यपाल ने कहा कि राहुल गांधी इस मामले का राजनीतिकरण कर रहे हैं।
राज्यपाल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर राहुल गांधी शायद किसी फेक न्यूज को देखकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं।
राज्यपाल ने कहा कि कुछ मामूली घटनाओं को छोड़कर राज्य की स्थिति शांतिपूर्ण है।



Source link

قالب وردپرس

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More